Asian Games: अपूर्वी और रवि के निशाने ने भारत को दिलाया पहला मेडल

Asian Games: अपूर्वी और रवि के निशाने ने भारत को दिलाया पहला मेडल

N4N Desk: 18 अगस्त 2018, एशियन गेम्स का शानदार आगाज़ हुआ और भारत ने आपमें प्लेयर्स से काफी आस भी लगाई है. भारत का खाता भी खुल गया है. 18वें एशियाई खेलों की शुरुआत इंडोनेशिया की राजधानी जर्काता और पालेमबांग में हो चुकी है। भारतीय दल खेलों के पहले दिन कई मुकाबलों में उतरेगा। अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार ने एशियन गेम्स 2018 में भारत के नाम ब्रॉन्ज मेडल किया है. क्वॉलिफिकेशन राउंड में पांचवें स्थान पर रहने वाली चीनी ताइपे की टीम ने गोल्ड मेडल और चीन ने सिल्वर मेडल जीता। 

28 वर्षीय कुमार ने 2014 के एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था और 2018 के कॉमनवेल्थ गेम्स में उन्होंने निजी रूप से ब्रॉन्ज मेडल जीता था। वहीं चंदेला ने 2014 के कॉमनवेल्थ में कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था.

भारत को इनलोगों से है मेडल की उम्मीद 

कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल जीत कर भारत का नाम रौशन करने वाले के. श्रीकांत से भारत को काफी उम्मीद है. इसके बाद लोगों को वर्ल्ड चैम्पियनशिप सिल्वर मेडलिस्ट पी वी सिंधु से भी लोग काफी आस लगाए हुए हैं. बैडमिंटन की लोकप्रियता सायना नेहवाल भी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं. कोच का ऐसा मानना है कि इस बार की बैडमिंटन टीम के खिलाड़ी काफी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। 

हरियाणा के बजरंग पूनिया ने इंचियोन के पहलवान से सिल्वर मेडल जीता था। इस साल वे तीन टूर्नामेंट जीत चुके हैं। गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड के अलावा उन्होंने जॉर्जिया और इस्तांबुल में भी दो टूर्नामेंट जीता है। वहीं, भारत के सुशील कुमार से भी भारत के लोगों को काफी उम्मीदें है.

हरियाणा की 16 वर्षीय मनु भाकर ने पिछले साल जबर्दस्त प्रदर्शन करके काफी सुर्खियां बटोरी। उन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों में भी पीला तमगा जीता और 10 मीटर एयर पिस्टल में प्रबल दावेदार हैं। आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में वह गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं. 

असम के एक गांव की रहने वाली हिमा दास ने गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में छठा स्थान हासिल किया था और आईएएएफ ट्रैक और फील्ड स्पर्धा में 400 मीटर में गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय बनीं। इसके अलावा, डर 20 वर्ल्ड चैम्पियनशिप 2016 में गोल्ड जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने कॉमनवेल्थ गेम्स में इस कामयाबी को दोहराया। उन्होंने दोहा में आईएएएफ डायमंड लीग में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। पिछले चार टूर्नामेंट्स में से तीन में दो गोल्ड मेडल जीत चुके हैं।

Find Us on Facebook

Trending News