बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार: बालू माफिया पर कहर बनकर टूटी 'लेडी सिंघम', कई हिरासत में

बिहार: बालू माफिया पर कहर बनकर टूटी 'लेडी सिंघम', कई हिरासत में

PATNA: पटना जिले के दियारा इलाके में अवैध बालू खनन पर पुलिस-प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई की है. एएसपी लि‍पि सिंह ने जिले में अवैध खनन के दर्जन भर ठिकानों पर छापेमारी की है. पुलिस ने इस मामले में अब तक कई लोगों को हिरासत में लिया है और कई वाहन जब्त किए हैं.

बालू माफिया पर लेडी आईपीएस लिपि सिंह कहर बनकर टूट रही हैं. दियारा इलाके में पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी की है. टाल इलाके के भदौर थाना क्षेत्र अंतर्गत चकजलाल गांव में मुहाने नदी में अवैध मिट्टी और बालू खनन की शिकायत मिलने पर एएसपी द्वारा छापामारी की गई नदी में अवैध रूप से चल रहे बालू खनन पर पुलिस ने पहरा लगा दिया है.

अवैध खनन के इस खेल में गंगा और दूसरी सहायक नदियों के किनारे की रेत बेचकर माफिया लाखों का खेल कर रहे थे. पुलिस ने दियारा के कई ठिकानों पर दबिश देते हुए अवैध खनन में जुटे लोगों को भी धर दबोचा है. लोकसभा चुनावों से पूर्व मोकामा, हाथीदह,  मरांची समेत अवैध खनन के कई ठिकानों पर दबिश देकर आईपीएस लिपि सिंह ने बालू माफिया को अंडरग्राउंड होने पर मजबूर कर दिया था.

2015 बैच की आईपीएस अफसर लिपि सिंह जदयू के राज्‍यसभा सांसद आरसीपी सिंह की बेटी हैं. इससे पहले उनकी तैनाती पटना सदर में रही है, लोक सभा चुनावों में लिपि सिंह के ऊपर आरोप लगा था जिसके बाद उन्हें वहां से हटा दिया गया था. चुनाव के बाद लिपि सिंह की फिर से उसी जगह पोस्टिंग की गई है. 

Suggested News