ASSEMBLY ELECTIONS 2021: बंगाल-असम में दूसरे चरण का रण जारी, बंगाल की नंदीग्राम सीट पर सबकी निगाहें काबिज

ASSEMBLY ELECTIONS 2021: बंगाल-असम में दूसरे चरण का रण जारी, बंगाल की नंदीग्राम सीट पर सबकी निगाहें काबिज

DESK: पश्चिम बंगाल और असम में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान जारी हैं. बता दें कि आज बंगाल में 30 सीटों के लिए मतदान किए जा रहे हैं जबकि असम में 39 सीटों के लिए मतदान किए जा रहे हैं. आज सबकी निगाहें पश्चिम बंगाल की हॉट सीट नंदीग्राम पर टिकी हुई है, जहां से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी मैदान में है. मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो चुका है सभी मतदान केंद्रों के आसपास धारा 144 लागू है.

पश्चिम बंगाल में 30 सीटों के लिए मतदान किए जा रहे हैं, जिसमें करीब 75 लाख मतदाता 171 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. अधिकारियों ने बताया कि निर्वाचन आयोग ने सभी मतदान केंद्रों को संवेदनशील घोषित किया है. 30 सीटों के लिए कुल 10 हजार 620 मतदान केंद्र बनाए गए हैं और इस बार सभी बूथ संवेदनशील हैं. सभी बूथों पर कुल मिलाकर केंद्रीय बलों की करीब 651 कंपनियों को तैनात किया गया है. इसबार नंदीग्राम सीट का विशेष ध्यान रखा गया है और वहां किसी प्रकार की अराजकता उत्पन्न नहीं हो इसीलिए कड़ाई से धारा 144 का पालन किया जा रहा है.

वहीं असम की बात करें तो आज 39 सीटों पर जनता अपने मताधिकार का प्रयोग करेगी, जिनमें से पांच मंत्री, विधानसभा के उपाध्यक्ष और कुछ अहम विपक्षी नेताओं की किस्मत का फैसला होगा. इस चरण में 26 महिलाओं समेत 345 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है. यहां भी केंद्रों के आसपास धारा 144 लागू है और मतदान शांतिपूर्ण तरीके से जारी है. केंद्रीय बलों की कंपनियों को भी तैनात किया गया है और अब तक किसी तरह की अराजकता की सूचना नहीं है.

कोरोना काल में चल रहे विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया में सभी नियमों का पालन किया जा रहा है. सभी मतदाताओं को मास्क पहनकर आने के सख्त निर्देश जारी किए गए हैं. जिसके साथ ही सामाजिक दूरी का भी पालन किया जा रहा है. इसके अलावा सभी बूथों पर थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था की गई है. वहीं बुजुर्गों के लिए विशेष सुविधाओं का प्रबंध है जिससे वो आसानी से बूछ तक आकर वोट दे सकें. 


Find Us on Facebook

Trending News