विधानसभा चुनाव : भाजपा-जदयू का ऐलान -बिहार में रहेंगे साथ साथ यूपी में करेंगे दो-दो हाथ

विधानसभा चुनाव : भाजपा-जदयू का ऐलान -बिहार में रहेंगे साथ साथ यूपी में करेंगे दो-दो हाथ

पटना. विधानसभा चुनाव भले उत्तर प्रदेश में हो रहा हो लेकिन इसने बिहार में सत्तारूढ़ एनडीए गठबंधन के दोनों प्रमुख दलों जदयू और भाजपा के बीच की दूरियों को बढ़ा दिया है. भाजपा के भाव नहीं देने के बाद जदयू ने यूपी के लिए 26 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव लड़ने की पहली सूची शनिवार को जारी कर दी. 

वहीं पटना में अब दोनों दलों के प्रमुख नेताओं ने साफ किया है हमारा गठबंधन बिहार में बरकरार है लेकिन यूपी में हम एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. शनिवार शाम पटना पहुंचे जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा बीजेपी से हमारी सहमति नहीं बनी इस वजह से हम लोगों ने यूपी में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि भाजपा से यूपी में सीट शेयरिंग के लिए जदयू नेता और केन्द्रीय मंत्री आरसीसी सिंह को अधिकृत किया गया था लेकिन बात नहीं बनी तो हम लोगों ने यह फैसला लिया है. उन्होंने स्पष्ट किया कि यूपी में दोनों दलों के अलग अलग चुनाव लड़ने से बिहार में एनडीए की सेहत पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है. इससे पहले भी जदयू और भाजपा कई राज्यों में अलग चुनाव लड़ चुके हैं.


इसी तरह भाजपा ने भी कहा कि जदयू से हमारा गठबंधन बिहार के लिए है.  बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने कहा, उत्तर प्रदेश चुनाव में पहले भी जदयू के साथ समझौता नहीं हुआ था. यह पहली बार नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि हर प्रदेश का नेतृत्व यह तय करता है कि किसके साथ उनका गठबंधन होगा. जदयू और बीजेपी का कभी भी गठबंधन उत्तर प्रदेश में नहीं रहा है. जदयू विभिन्न राज्यों में भी बीजेपी से अलग चुनाव लड़ चुकी है. 

उन्होंने दावा किया कि बिहार में बीजेपी जेडीयू का गठबंधन मजबूत है. यहाँ 5 साल तक सरकार चलेगी. साथ ही भारतीय जनता पार्टी अपने तीनों सहयोगी जदयू, वीआईपी, हम के साथ पूरी मजबूती के साथ सरकार चला रही है. उन्होंने यूपी को लेकर बिहार में एनडीए के घटक दलों में दूरियां बढ़ने की आशंका को पूरी तरह से ख़ारिज कर दिया. 


Find Us on Facebook

Trending News