नवनिर्वाचित विधायकों को विधानसभा अध्यक्ष ने दिलाई शपथ, समारोह में मुख्यमंत्री सहित कई मंत्रियों ने की शिरकत

नवनिर्वाचित विधायकों को विधानसभा अध्यक्ष ने दिलाई शपथ, समारोह में मुख्यमंत्री सहित कई मंत्रियों ने की शिरकत

PATNA :- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज बिहार विधानसभा के वाचनालय सभागार में आयोजित नवनिर्वाचित विधायकों अमन भूषण हजारी एवं राजीव कुमार सिंह के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। बिहार विधानसभा के उपचुनाव में कुशेश्वरस्थान में विधानसभा क्षेत्र से अमन भूषण हजारी, जबकि तारापुर विधानसभा क्षेत्र से राजीव कुमार सिंह विधायक निर्वाचित हुए हैं। बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सदन के वाचनालय सभागार में नवनिर्वाचित विधायक अमन भूषण हजारी एवं राजीव कुमार सिंह को विधानसभा की सदस्यता के लिए शपथ दिलायी। इस अवसर पर बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी, संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा, समाज कल्याण मंत्री लेसी सिंह, मंत्री अनुसूचित जाति / जनजाति कल्याण विभाग संतोष मांझी, मंत्री पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग मुकेश सहनी, राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय सहित अन्य मंत्रीगण, विधायकगण एवं विधान पार्षदगण उपस्थित थे।

शपथ ग्रहण समारोह के पश्चात् पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि निर्वाचित विधायकगण का आज शपथ ग्रहण हो गया है, इसके लिए मैं उनको बधाई देता हूँ। 2 नवम्बर को मतगणना हुई थी, जिसमें इनकी जीत हुई है। इनलोगों की जीत के बाद भी हमलोगों ने बधाई दी थी। अब तो सदन की कार्यवाही भी शुरू होने वाली है, इसका भी निर्णय हो चुका है।

गोपालगंज और बेतिया में हुई जहरीली शराब से मौत के संबंध में पत्रकारों द्वारा पूछे गये सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमलोग बार-बार कहते रहे हैं कि अगर गलत चीज को ग्रहण करियेगा तो ये नौबत आएगी। शराबबंदी के संबंध में अधिकारियों से हमारी बातचीत होती ही रहती है। छठ पूजा के बाद हम इसकी विस्तृत समीक्षा करेंगे। गड़बड़ करने वाले लोग प्रतिदिन पकड़े जाते हैं। छापेमारी भी हो रही है, हर प्रकार से सख्त कार्रवाई की जा रही है। इस तरह के गड़बड़ काम किसी इलाके में कोई कर रहा है तो यह बड़ी दुःखद बात है। सम्पूर्ण बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है। ऐसे में कोई अगर गड़बड़ी करता है तो यह बहुत में गलत बात है। कुछ लोग अवैध शराब बनाकर गंदा काम कर रहे हैं। ऐसे लोगों पर तो कार्रवाई होती रही है और आगे भी होगी। उन्होंने कहा कि शराबबंदी को लेकर एक बार फिर से जबर्दस्त अभियान चलाने की आवश्यकता है। छठ पर्व के बाद हम फिर से इसकी पूरे तौर पर समीक्षा करेंगे।

Find Us on Facebook

Trending News