नवगछिया स्टेशन रोड होगा अतिक्रमण मुक्त, सब्जी मंडी को दूसरी जगह पर किया जाएगा शिफ्ट

नवगछिया स्टेशन रोड होगा अतिक्रमण मुक्त, सब्जी मंडी को दूसरी जगह पर किया जाएगा शिफ्ट

नवगछिया। नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज और  अनुमंडल पदाधिकारी इंजीनियर अखिलेश कुमार  के नेतृत्व में  पुलिस बलों ने  मंगलवार को देर शाम नवगछिया बाजार में अतिक्रमण  हटवाने के लिए मार्च पास्ट किया है. मार्च पास्ट में नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज, अनुमंडल पदाधिकारी इंजीनियर अखिलेश कुमार, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलीप कुमार, जीआरपी के थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार, आरपीएफ के पुलिस निरीक्षक पीएस दुबे समेत पुलिस बल मौजूद थे.

  नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज ने इस दौरान बताया कि वैशाली चौक से नवगछिया स्टेशन तक स्टेशन रोड पर  सभी सब्जी विक्रेताओं को सब्जी मंडी के लिए निर्धारित जगह पर जाने का निर्देश दिया गया है. एसपी ने कहा कि पहले वह सब्जी विक्रेताओं से अनुरोध कर रहे हैं कि वे अपने निर्धारित जगह पर चले जाएं अगर वह लोग नहीं मानेंगे तो फिर उन लोगों को बल प्रयोग कर स्टेशन रोड से हटाया जाएगा. उन्होंने कहा कि 10 दिनों में सब्जी मंडी को नए जगह पर शिफ्ट करवा दिया जाएगा. नवगछिया के दुकानदारों सब्जी विक्रेताओं और आम लोगों से सहयोग की अपील भी की है. 


स्टेशन आनेवाले लोगों को होती है परेशानी

नवगछिया एसपी ने कहा कि वैशाली चौक से स्टेशन चौक तक दोनों तरफ जो भी दुकानदार हैं, उन्हें जो जमीन दी गयी है वे उससे काफी आगे बढ़ गए हैं. इसके बाद भी ऐसे दुकान के आगे दूसरा दुकान लगा दिया गया है. ऐसी स्थिति में जाम लग जा रहा है. लोग ट्रेन पकड़ने के लिये घरों से निकलते हैं और जाम में फंस जाते हैं. बीमार लोग जाम में फंस कर समय पर अस्पताल नहीं पहुंच पाते हैं. यहां तक की सब्जी खरीदने या किसी काम से बाजार आने वाले लोगों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. नवगछिया एसपी ने कहा कि सब्जी मंडी के लिये पहले से जमीन निर्धारित है. पहले भी निर्धारित जगह पर सब्जी मंडी ले जाने की प्रक्रिया शुरू की गयी थी लेकिन किसी कारणवश यह कार्य नहीं हो पाया. लेकिन सब्जी मंडी के लिये निर्धारित जगह पर्याप्त है. 

नई जगह पर मिलेगी सभी सुविधाएं

एसपी ने बताया कि हमलोग सब्जी विक्रेताओं को सभी प्रकार की सुविधा देंगे और अनुरोध करेंगे कि अपने दुकानों को वहीं जा कर लगाएं. अगर सभी सब्जी वाले वहीं जा कर मंडी लगाएंगे तो लोग वहां जाएगा. इसमें सबका फायदा होगा और स्टेशन रोड से सब्जी मंडी हट जाने से ट्रैफिक निर्बाध रहेगा. उन्होंने टोटो चालकों द्वारा शहर में परिचालन की अनुमति को जायज बताते हुए कहा कि शहर के दुकानदारों ने अपने दुकानों के आगे बांस लगा दिया है जिससे यातयात के लिये सड़क सकरी हो गयी है. इसी कारण टोटो का परिचालन संभव नहीं हो पा रहा है. नवगछिया एसपी ने अतिक्रमण हटाने के बाद यातायात लेकर की गई प्लानिंग बताते हुए कहा कि वे शहर में वनवे ट्रैफिक लागू करेंगे. वहीं नवगछिया के एसडीओ इंजीनियर अखिलेश कुमार ने कहा कि नया सब्जी हाट सभी प्रकार के सुविधाओं से लेस होगा. उन्होंने कहा कि बरसात के दिनों में सब्जी हाट के लिए निर्धारित जगह पर जलजमाव के कारण कीचड़ की समस्या होने की बात सामने आई है. इसके लिए हाट के लिए निर्धारित जगह को समुचित रूप से ईट सोलिंग कर दिया जाएगा और लेवलिंग भी कर दी जाएगी. फिर सब्जी दुकानदारों को क्रमशः दुकानों का आवंटन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि शहर की खूबसूरती और निर्बाध ट्रैफिक व्यवस्था के लिए यह निर्णय लिया गया है इसमें आम लोगों दुकानदारों सब्जी विक्रेताओं को सहयोग करना चाहिए.


Find Us on Facebook

Trending News