बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Atishi News : आतिशी का परिवार रहा है आतंकियों का समर्थक, दिल्ली कि मुख्यमंत्री बनने के पहले ही बड़े विवाद में फंसी

Atishi News : आतिशी का परिवार रहा है आतंकियों का समर्थक, दिल्ली कि मुख्यमंत्री बनने के पहले ही बड़े विवाद में फंसी

Atishi News : दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में आतिशी के नाम कि घोषणा होते ही उनके खिलाफ आप सांसद स्वाति मालीवाल ने मोर्चा खोला है. स्वाति ने कहा है कि आतिशी का परिवार आतंकियों का समर्थक रहा है. स्वाति ने यह आरोप लगाते हुए बताया है की आतिशी के माँ ने आतंकवादी अफ़ज़ल गुरु को फांसी से बचाने की लंबी लड़ाई लड़ी थी. उसे फांसी न हो इसके लिए आतिशी कि माँ ने राष्ट्रपति को याचिका लिखी थी. 


स्वाति केजरीवाल ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा ‘दिल्ली के लिए आज बहुत दुखद दिन है। आज दिल्ली की मुख्यमंत्री एक ऐसी महिला को बनाया जा रहा है जिनके परिवार ने आतंकवादी अफ़ज़ल गुरु को फांसी से बचाने की लंबी लड़ाई लड़ी। उनके माता पिता ने आतंकी अफ़ज़ल गुरु को बचाने के लिए माननीय राष्ट्रपति को दया याचिकाऐं लिखी। उनके हिसाब से अफ़ज़ल गुरु निर्दोष था और उसको राजनीतिक साज़िश के तहत फँसाया गया था।  वैसे तो आतिशी मार्लेना सिर्फ़ ‘Dummy CM’ है, फिर भी ये मुद्दा देश की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है। भगवान दिल्ली की रक्षा करे!’ 


दरअसल, अरविंद केजरीवाल ने दो दिन पहले ही घोषणा की थी कि वे सीएम पद कि कुर्सी छोड़ेंगे. आम आदमी पार्टी के विधायकों कि मंगलवार को हुई बैठक में अरविंद केजरीवाल ने आतिशी के नाम का प्रस्ताव रखा जिसे सर्वसम्मति से स्वीकार किया गया. अब आतिशी को दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई जाएगी. वे दिल्ली कि तीसरी महिला मुख्यमंत्री होंगी. हालांकि उनके सीएम कि शपथ लेने के पहले ही स्वाति ने बड़े आरोप लगाए हैं. इसमें आतिशी के परिवार को आतंकियों का हमदर्द बताया है. 


वहीं आतिशी को आप विधायक दल का नेता और दिल्ली का नया सीएम चुने जाने के बाद दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने कहा कि आज दिल्ली आप विधायक दल की बैठक बुलाई गई. बैठक में सर्वसम्मति से आतिशी को अगले दिल्ली चुनाव तक सीएम की जिम्मेदारी दी गई. विपरीत परिस्थितियों में हमें यह जिम्मेदारी देनी पड़ी. दिल्ली के मंत्री ने आगे कहा कि जिस तरह से केंद्र की बीजेपी सरकार, पूरी बीजेपी, देश के पीएम ने आम आदमी पार्टी को खत्म करने के लिए साजिश रची और एजेंसियों का दुरुपयोग किया. जिस तरह से देश में सरकारें गिराई गईं, उसी तरह दिल्ली सरकार को भी गिराने की कोशिश की गई. 


Editor's Picks