बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन को लेकर सीतामढ़ी में उत्साह का माहौल, बनारस से आये पंडितों ने की भव्य आरती

अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन को लेकर सीतामढ़ी में उत्साह का माहौल, बनारस से आये पंडितों ने की भव्य आरती

SITAMARHI :अयोध्या में रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा के साथ ही जिले में उत्सवी माहौल कायम हो गया। जैसे जैसे समय बीतता गया और शाम ढलती गई। शहर से लेकर ग्रामीण इलाका राममय हो गया। इस दौरान सुबह से लोगो का उत्साह चरम पर था। सुबह स्नान कर सभी लोगों मंदिर और मठों पर पूजा अर्चना करते नजर आए। घर-घर उत्सवी माहौल लग रहा है। लोग अपने-अपने हिसाब से तैयारी में लगे रहे। घर, गली मोहल्ले से लेकर सड़को पर जगह-जगह अनेकों समितियों की ओर से आयोजित अष्ट्याम, रामकीर्तन समेत भजन कीर्तन के साथ भंडारा कराते रहे। 

हर तरफ लाउडस्पीकर लगा कर भगवान राम के भजन बजाए जा रहे हैं। राम व हनुमान पताका से घर-घर पर लगाए जाने जाने से चारों ओर पताका ही पताका नजर आ रहा है। इस दौरान जिले के बड़े से छोटे तक सभी मंदिरों को आकर्षक ढंग से सजाया गया था। राजोपट्टी शिव मंदिर की ओर से श्रद्धालुओं के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम और भंडारे का आयोजन किया गया था। 

वही शहर के मध्य स्थित रजत द्वार जानकी मंदिर की ओर से मंदिर प्रांगण में सुबह से आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में हजारों की संख्या में पहुंचे महिला पुरुष श्रद्धालु राम धुन पर नाचते गाते नजर आए। 

पूरे दिन राम भजन के साथ राम धुन में पूरा शहर डूबा रहा। शाम होते ही पूरे शहर को दीपो से सजा हुआ था। मां जानकी की जन्मस्थली पुनौरा धाम पर वैदिक मंत्रोचार के साथ कुंड की बनारस से आए पंडितो द्वारा भव्य आरती का आयोजन किया गया था।

सीतामढ़ी से अविनाश की रिपोर्ट

Suggested News