बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ATS ने 25 हजार के ईनामी ISIS आतंकी AMU छात्र को किया गिरफ्तार, हॉस्टल में रहकर संचालित कर रहा था आतंकी गतिविधियां

ATS ने 25 हजार के ईनामी ISIS आतंकी AMU छात्र को किया गिरफ्तार, हॉस्टल में रहकर संचालित कर रहा था आतंकी गतिविधियां

UP DESK : उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में पिछले 2 माह से एएमयू के आतंकी कनेक्शन लगातार सामने आ रहे हैं। यूपी एटीएस ने अलीगढ़ से एक और आतंकी को गिरफ्तार किया है, जो एएमयू का ही छात्र है और इस पर ATS ने 25 हजार का इनाम घोषित किया हुआ था।

एटीएस के अनुसार आरोपी फैजान बख्तियार यूनिवर्सिटी से मास्टर इन सोशल वर्क (MSW) की पढ़ाई कर रहा था, जिसे ATS ने सिविल लाइन इलाके से गिरफ्तार किया है।

आपको बता दें कि बीते 2 माह में ATS ने ISIS मॉड्यूल पर काम करने वाले 7 आतंकियों को गिरफ्तार किया था, उनसे पूछताछ में सुरक्षा एजेंसियों को प्रयागराज के करेली निवासी आतंकी फैजान बख्तियार पुत्र बख्तियार यूनूस की जानकारी मिली थी। लेकिन आरोपी लम्बे समय से गायब चल रहा था और वर्तमान में वह एएमयू में बीएस हॉल के कमरा नंबर 9 में रह रहा था। 

हालाँकि लेकिन लगातार कार्रवाई के बाद वह अंडरग्राउंड हो गया था, जिसके कारण टीम ने उसे ऊपर ईनाम घोषित किया था। ATS के मुताबिक फैजान ने पूछताछ में बताया है कि वह पूरी तरह से ISIS के लिए समर्पित था। उसने प्रयागराज के रिजवान अशरफ से ISIS मॉड्यूल की (शपथ) ली थी। आरोपी आतंकी छात्र अब्दुल्ला अर्सलान, माज बिन तारीक, वजीहुद्दीन के साथ मिलकर वह देश में आतंकी गतिविधियो को बढ़ाना चाहता था।

अजय कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News