अवैध बालू खनन रोकने गई पुलिस बल पर हुआ हमला, थानाध्यक्ष सहित छह पुलिसकर्मी घायल, किसी तरह बची जान

अवैध बालू खनन रोकने गई पुलिस बल पर हुआ हमला, थानाध्यक्ष सहित छह पुलिसकर्मी घायल, किसी तरह बची जान

ARA : बड़ी खबर भोजपुर जिले से सामने आई है, जहां बालू के अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करने गई पुलिस पर पर बालू धंधेबाज और शराब तस्करों ने हमला (Sand Mafia Attacked Police) कर दिया। इस घटना में छह पुलिसकर्मियों के घायल होने की बात सामने आई है। इस दौरान पुलिस की दो गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हो गई, जिसके कारण सभी पुलिसकर्मी किसी तरह अपनी जान बचाकर भागे।

पुलिसकर्मियों पर हमले की यह घटना संदेश थाना के सारीपुर बालू घाट की बतायी जा रही है। घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि संदेश थाना की पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि सारीपुर बालू घाट पर बालू माफियाओं के द्वारा पोकलेन से बालू खनन कर ट्रैक्टर से बालू लादकर ढोया जा रहा है और अवैध शराब का खेप लाया जा रहा है।

पीछा करने पर किया हमला

जहां पुलिस ने संदेह के आधार पर बालू लदे ट्रैक्टर का पीछा करने लगी.इसी दौरान पीछे से ट्रैक्टर चालकों ने विरोध करने लगा. धंधेबाज उग्र होकर पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया. जिसमें थानाध्यक्ष सहित 6 पुलिसकर्मी जख्मी हो गए. धंधेबाबाजों ने पुलिस टीम पर फायरिंग भी किया है। बताया गया कि इस दौरान . धंधेबाबाजों ने पुलिस टीम पर फायरिंग भी किया है. जिसमें पुलिस बाल-बाल बची है. इस घटना में संदेश थानाध्यक्ष दीपक कुमार झा सहित छह पुलिस कर्मी घायल हुए हैं।

घटना के बाद इलाके में तनाव की स्थिति हो गई है। हमले के बाद पुलिस ने हमला करने की सूचना मिलने के बाद जिला मुख्यालय से अतिरिक्त पुलिस बल के साथ चांदी थाना, संदेश और अजीमाबाद थाना की पुलिस इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है. पुलिस द्वारा पथराव करने वाले लोगों की पहचान की जा रही है और उसकी गिरफ्तारी की जा रही है. पुलिस ने तीन ट्रैक्टर भी जब्त किया है।

एसपी ने किया इनकार

इस मामले में एसपी विनय तिवारी ने पुलिस पर हमले के घटना को इनकार कर दिया है. उन्होंने कहा है कि पुलिस ओवरलोडेड ट्रैक्टर को पकड़ने गई थी. जिसमें भागा भागी हुई है, लेकिन पुलिस पर हमला नहीं हुआ है।

Find Us on Facebook

Trending News