सावधान! पटना की सड़क पर घूम रहे फर्जी पुलिसवाले, पटना में गिरफ्तार हुआ फर्जी डीएसपी, वर्दी सहित कई अन्य सामान बरामद

सावधान! पटना की सड़क पर घूम रहे फर्जी पुलिसवाले, पटना में गिरफ्तार हुआ फर्जी डीएसपी, वर्दी सहित कई अन्य सामान बरामद

पटना. फर्जी डीएसपी बनकर आम लोगों को झांसा दे रहे एक ठग को पटना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़ में आए शातिर की पहचान विजय कुमार भारती के रूप में हुई है. उसे बुधवार को पटना पुलिस ने शहर के कारगिल चौक के पास से पकड़ा. 

पुलिस के अनुसार कारगिल चौक के पास एक टैम्पू चालक और एक व्यक्ति के बीच झगड़ा हो रहा था. हंगामा होता देख जब गांधी मैदान थाना की गश्ती पार्टी वहां पहुंची तो टैम्पू चालक से झगड़ा कर रहे व्यक्ति ने खुद को DSP बताया. इस पर गांधी मैदान थाने की पुलिस ने उस व्यक्ति से परिचय पत्र मांगा और तो उसने एक आईडी कार्ड दिखाया. 


हालांकि आईडी कार्ड पर पुलिस महानिदेशक पटना या किसी अन्य वरीय पदाधिकारी का कोई हस्ताक्षर नहीं था. इससे पुलिस वाले को संदेह हुआ कि यह आईडी कार्डफर्जी है. तत्काल पुलिस वाले ने इससे अपने वरीय अधिकारी को अवगत कराया. वरीय अधिकारी के निर्देश पर जब उस व्यक्ति से पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम विजय कुमार भारती बताया. 

मधुबनी जिले के आंधामठ थाना क्षेत्र के डॉ विन्देश्वर मंडल के बेटे विजय ने कहा कि वह माता-पिता के दबाव में उन्हें भरोसा दिलाने के लिए डीएसपी की वर्दी, मुहर एवं अन्य सामान खरीदकर उपयोग कर रहा था. 

पुलिस को फर्जी डीएसपी के पास से खाकी वर्दी का दो शर्ट मिला है. साथ ही दो खाकी पेंट के अलावा पुलिस की वर्दी से जुड़े कई कपड़े, टोपी, बैच, डीजीपी बिहार के नाम का मुहर सहित कई अन्य सामान जब्त हुआ है.


Find Us on Facebook

Trending News