सावधान! कहीं आप भी हो न जाएं ऐसे शातिरों के शिकार... OTP पूछा और खाते से उड़ाए 2 लाख रुपये

सावधान! कहीं आप भी हो न जाएं ऐसे शातिरों के शिकार... OTP पूछा और खाते से उड़ाए 2 लाख रुपये

पटना. साइबर अपराधी लगातार सक्रिय हैं। पटना पुलिस मामला दर्ज कर कार्रवाई करना भूल जाती है। यही कारण है आए दिन किसी ने किसी व्यक्ति के खाते से निकासी हो रही है। पटना के फुलवारी शरीफ के मित्र मंडल कॉलोनी के रहने वाले विशाल गौरव के खाते से साइबर अपराधी ने ओटीपी पूछकर 2 लाख रुपए उड़ा लिए।

पीड़ित विशाल गौरव ने थाना में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ लिखित आवेदन दिया है। शिकायत में कहा है कि क्रेडिट कार्ड से 999 रुपए कटने से बचने की बात कहकर ओटीपी ले लिया और ओटीपी देते ही खाते से 2 लाख रु. निकल गए। पीड़ित को फोन पर तत्काल ही एक मैसेज के माध्यम से पता चला कि वह ठगी का शिकार हो चुका है। इधर, फुलवारी शरीफ थानाध्यक्ष ने बताया कि आवेदन के आलोक में मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस द्वारा कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

  किसी को कभी न बताएं अपना ओटीपी : पहला और सबसे जरूरी स्टेप है कि आप किसी से भी पेमेंट के दौरान फोन पर आने वाला वन टाइम पासवर्ड शेयर न करें। कॉल, वॉट्सऐप या ईमेल पर सामने कोई भी हो, भले ही वह खुद के बैंककर्मी होने का दावा करे, आपको ओटीपी शेयर नहीं करना है। बैंक कभी भी अकाउंट होल्डर से ओटीपी नहीं पूछते, ऐसे में झूठ बोलकर कोई आपको फ्रॉड का शिकार बना सकता है।


Find Us on Facebook

Trending News