बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सावधान! आज इन जिलों में एसीएस के के पाठक पधार रहे हैं,अगल बगल वाले जिले में भी हो सकती हैं जांच...शिक्षकों में हड़कंप..

सावधान! आज इन जिलों में एसीएस के के पाठक पधार रहे हैं,अगल बगल वाले जिले में भी हो सकती हैं जांच...शिक्षकों में हड़कंप..

पटना: हाजीपुर के स्कूल के निरीक्षण के बाद पाठक अगले पड़ाव के लिए निकल गए. आज शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक  सबसे पहले मधुबनी जिले के स्कूलों का निरीक्षण करेंगे. सीतामढ़ी जिला के पुपरी प्रखंड में आयेंगे.  फिर वहां से जिला मुख्यालय, डुमरा जाने का उनका कार्यक्रम है. पाठक के आगमन सूचना डीईओ प्रमोद कुमार साहू ने संबंधित पदाधिकारियों को दे दी है.

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के आगमन की सूचना के आलोक में पुपरी एसडीओ के स्तर से तैयारी की जा रही है. उन्होंने पुपरी-बाजपट्टी के बीडीओ और थानाध्यक्ष को एसीएस पाठक की सुरक्षा को लेकर सतर्क रहने का निर्देश दिया है, ताकि उनकी यात्रा में किसी तरह का कोई व्यवधान पैदा न हो. 

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने  नौ फरवरी को 11 बजे मधुबनी होते हुए जिले के पुपरी प्रखंड की सीमा में प्रवेश करेंगे. पाठक  रात्रि विश्राम सीतामढ़ी परिसदन में करेंगे. इससे पहले शिक्षक प्रशिक्षण संस्थान यानी डायट का निरीक्षण करेंगे.

 शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक भ्रमण के दौरान स्कूलों का निरीक्षण के साथ साथ शिक्षक प्रशिक्षण संस्थान का भी जायजा लेंगे. पाठक के कार्यक्रम की खबर से शिक्षक ही नही अधिकारियों में भी हड़कंप मच गया है.

बता दें गुरुवार को पहली बार विद्यालय बंद होने से महज पांच मिनट पहले पहुंचे शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने वैशाली जिले के एक विद्यालय में पहुंच गए.  केके पाठक के औचक निरीक्षण करने पहुंचने से हड़कंप मच गया लेकिन स्कूल की व्यवस्था देख कर पाठक खासे खुश हुए. पटना से मुजफ्फरपुर जाने के दौरान हाजीपुर प्रखंड अंतर्गत मध्य और उच्च विद्यालय धोबघट्टी में केके पाठक शाम 4:55 बजे पहुंचे थे. निरीक्षण के दौरान अपर मुख्उय सचिव के साथ शिक्षा विभाग के डीप्टी डाइरेक्टर रमेश चंद्रा मौजूद थे. केकेपाठक के स्कूल के निरीक्षण की जानकारी किसी को नहीं थी. निर्धारत समय तक विद्यालय में बच्चों और शिक्षकों की उपस्थिति देख कर पाठक काफी प्रसन्न हुए. 


Suggested News