बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

औरंगाबाद पुलिस ने अंतरराज्यीय ट्रैक्टर चोर गिरोह का किया उद्भेदन, दो ट्रैक्टर और एक बाइक समेत 5 लोगों को किया गिरफ्तार

औरंगाबाद पुलिस ने अंतरराज्यीय ट्रैक्टर चोर गिरोह का किया उद्भेदन, दो ट्रैक्टर और एक बाइक समेत 5 लोगों को किया गिरफ्तार

AURANGABAD : औरंगाबाद पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने अंतर राज्यीय ट्रैक्टर चोर गिरोह का उद्भेदन करते हुए दो ट्रेक्टर और एक बाइक समेत 5 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि औरंगाबाद में इन दिनों ट्रेक्टर चोर गिरोह का आतंक सर चढ़ कर बोल रहा है। ट्रेक्टर जिला के भिन भिन्न क्षेत्रो में ड्राइवर को नशीली मिठाई खिलाकर ट्रेक्टर लूट की घटना को अंजाम देते थे। लूट की लगातार घट रही घटना पर जहां लोग पुलिस पर सवालिया निशान खड़ा कर रहे थे, वहीं पुलिस के लिए भी ट्रेक्टर चोर गिरोह का उद्भेदन एक चुनौती बन गई थी। 

इस मामले को लेकर औरंगाबाद पुलिस कप्तान के निर्देशानुसार ट्रेक्टर चोरो पर नकेल कसने हेतु एक पुलिस टीम का गठन किया गया था। इसी दौरान हसपुरा पुलिस को यह सूचना मिली कि पचरुखिया ईंट भट्ठा से ट्रैक्टर चोर गिरोह के द्वारा ड्राइवर को नशा खुरानी का शिकार बना कर ट्रेक्टर लूट कर कुछ अज्ञात लोग ले जा रहे हैं। फिर क्या था पुलिस ने बिना देर किये 15 ~20 मीनट के अंदर हसपुरा से निकलने वाली सड़क को सील कर दिया और एक ट्रैक्टर को निशान देही के आधार पर रोका गया। इसके बाद उसपर बैठे दो अभियुक्त को हिरासत में लेकर जब पूछ ताछ किया गया तो कई घटना का खुलासा हुआ। 

उन दोनो के निशानदेही पर छापेमारी कर एक ट्रैक्टर तथा एक बाइक 6 मोबाइल और भारी संख्या में नशीली दवा बरामद किया गया है। मामले की जानकारी देते हुए दाउदनगर एसडीपीओ कुमार गौरव ने बताया की गिरफ्तार अभियुक्तों ने कई मामले में अपनी संलिप्त स्वीकार किया है। उन्होंने यह भी बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त पूर्व में भी कई अन्य राज्यो में लूट के मामले में जेल जा चुके है।  

उन्होंने यह भी बताया  कि कुछ दिन पूर्व मदनपुर प्रखंड से भी एक ट्रैक्टर चोरी गया था। जिसकी प्राथमिकी मदनपुर थाना में कांड संख्या 449/ 023 के तहत दर्ज किया गया था। वह ट्रेक्टर इन लोगो के द्वारा छपरा में मात्र 80000 हजार रुपये में बेच दिया गया था। जिसे बरामद कर लिया गया है।

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट

Suggested News