औरंगाबाद पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, टैंकर से बरामद किया 70 लाख रूपये का गांजा

औरंगाबाद पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, टैंकर से बरामद किया 70 लाख रूपये का गांजा

AURANGABAD : नशीली वस्तुओं के उत्पादन, परिवहन और बिक्री की रोकथाम के लिए चलाये जा रहे विशेष अभियान में औरंगाबाद पुलिस ने गांजा की एक बड़ी खेप बरामद की है। गांजे की इस बड़ी खेप को फ्लाई ऐश ढ़ोनेवाले टैंकर से बरामद किया गया है। फ्लाई ऐश टैंकर में बने गुप्त तहखानें में गांजे की खेप को छिपाकर रखा गया था। टैंकर के तहखाने से पुलिस ने करीब 6 क्विंटल गांजा बरामद किया है, जिसकी कीमत करीब 70 लाख आंकी जा रही है। 

इस मामले को लेकर पुलिस कप्तान कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि मदनपुर थानाध्यक्ष संजय कुमार को गुप्त सूचना मिली कि फ्लाई ऐश ढ़ोनेवाले एक टैंकर में गांजे की एक बड़ी खेप को छिपाकर ओडिसा से नेशनल हाईवे-2 के रास्ते मदनपुर होते हुए बिहार के आरा ले जाया जा रहा है। मदनपुर थानाध्यक्ष ने तत्काल इसकी जानकारी उन्हे दी। जानकारी मिलते ही उन्होने फौरन एक विशेष टीम गठित करते हुए टीम को त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया। मदनपुर थानाध्यक्ष के नेतृत्व में विशेष छापेमारी टीम एक्शन में आई और नेशनल हाईवे पर सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाकर फ्लाई ऐश टैंकर नंबर-डबल्यूबी 73 डी 3031 को रोका। 

इस दौरान पुलिस को देखते ही  फ्लाई ऐश टैंकर का चालक और सह चालक अपना मोबाईल वाहन में ही छोड़कर भीड़ का लाभ उठाकर मौके से भाग निकले। इसके बाद टैंकर की तलाशी लेने पर उसमें बने गुप्त तहखाने से 111 पैकेट गांजा बरामद किया गया, जिसका कुल वजन 5 क्विंटल 79.64 किलोग्राम है। बरामद गांजा की कीमत करीब 70 लाख आंका जा रहा है। पुलिस की विशेष छापेमारी टीम में मदनपुर थानाध्यक्ष के अलावा सिपाही प्रेम पासवान, मो. इफ्तेसार आलम, रोहित पासवान, संतोष कुमार एवं चालक सिपाही राकेश कुमार गुप्ता शामिल है। एसपी ने कहा की छापेमारी दल में शामिल पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News