बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

औरंगाबाद पुलिस ने अवैध शराब कारोबार के खिलाफ छेड़ा अभियान, पांच शराब भट्ठियों को किया ध्वस्त, हज़ारों लीटर महुआ को किया विनष्ट

औरंगाबाद पुलिस ने अवैध शराब कारोबार के खिलाफ छेड़ा अभियान, पांच शराब भट्ठियों को किया ध्वस्त, हज़ारों लीटर महुआ को किया विनष्ट

AURANGABAD : आज औरंगाबाद के सलैया पुलिस के द्वारा शराब के खिलाफ चलाई गई अभियान में इटकोहिया पहाड़ के तलहट्टी में जमकर छापेमारी किया गया। जिसमें पांच शराब भट्टी को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया गया। वही हजारों लीटर जावा महुआ को भी विनष्ट किया गया है। जिससे चाल्हो जॉन के शराब माफिया में हड़कंप मच हुआ है।

मिली जानकारी के मुताबिक यह कार्रवाई तब हुई। जब गुप्त सूत्रों के द्वारा औरंगाबाद पुलिस को यह सूचना मिल रही थी कि इटकोहिया के पहाड़ी तलहट्टी में बड़े पैमाने पर देशी शराब का निर्माण किया जा रहा है। जिसको लेकर जिले के पुलिस कप्तान के निर्देशानुसार आज सलैया थाना के थानाध्यक्ष वंकेटेश्वर ओझा के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया और अवैध शराब निर्माण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई। 

इस दौरान हज़ारों लीटर निर्मित देशी शराब को विनष्ट किया गया। वही दस किवंटल कच्चा महुआ समेत भारी मात्रा में शराब बनाने का उपकरण भी बरामद किया गया है। हालांकि शराब निर्माता पहाड़ी क्षेत्र होने के कारण पहाड़ के ऊपर से ही पुलिस की गतिविधियां पर नजर रखते है।

जैसे ही उन्हे पुलिस आने की भनक लगी। वैसे ही पहाड़ी चट्टानों की फायदा उठाते हुए भागने में कामयाब रहे। हालाँकि सलैया थाना के पुलिस अपने वरीय अधिकारी के आदेशानुसार बरामद किए गए सभी सामग्री को पहाड़ पर ही विनष्ट कर दिया और कानूनी प्रक्रिया पूरा करते हुए शराब निर्माताओं की पहचान करने में जुट गई है।

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट

Suggested News