BS6 Maruti S-Cross जून में होगी लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत

BS6 Maruti S-Cross जून में होगी लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत

DESK: Maruti Suzuki अपनी S-Cross एसयूवी को जल्दी ही लॉन्च करने जा रही है। कंपनी S-Cross को नए इंजन के साथ बाजार में उतरेगी। बता दें कि कंपनी ने इसमें डीजल इंजन देना बंद कर दिया है। यह नई कार अब सिर्फ पेट्रोल इंजन में ही उपलब्ध होगी। एक रिपोर्ट के मुताबिक बीएस6 इंजन वाली Maruti Suzuki S-Cross को जून की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है।


तीन वैरिएंट में होगी उपलब्ध
बता दें कि बीएस4 वर्जन में यह एसयूवी 1.3-लीटर डीजल इंजन के साथ आती थी, जबकि अब इसमें बीएस6 कम्प्लायंट 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा। वहीं डीलर्स ने 11 हजार रुपये में इसकी अनऑफिशियल बुकिंग भी शुरू कर दी है। यह नई कार तीन वैरिएंट में उपलब्ध होगी। इसमें Delta, Zeta और Alpha शामिल हैं। जबकि कंपनी ने इसके Sigma वैरिएंट को बंद कर दिया है।


इंजन
अपडेटेड मारुति एस-क्रॉस में 1.5-लीटर K15B पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो सियाज, अर्टिगा और विटारा ब्रेजा में दिया गया है। यह इंजन 105PS की पावर और 138Nm टॉर्क जेनरेट करता है।



कीमत
अपडेटेड एस-क्रॉस के सभी तीनों वैरिएंट के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन मिलेंगे। बीएस6 एस-क्रॉस की शुरुआती कीमत करीब 9.90 लाख रुपये रहने की उम्मीद है, जो सियाज Delta मैन्युअल से करीब 1 लाख रुपये ज्यादा है।







Find Us on Facebook

Trending News