वनडे में दोहरा शतक लगाने का मिला इनाम, अब टेस्ट मैचों में अपना जलवा दिखाएंगे पटना के ईशान किशन, हुआ सेलेक्शन

वनडे में दोहरा शतक लगाने का मिला इनाम, अब टेस्ट मैचों में अपना जलवा दिखाएंगे पटना के ईशान किशन, हुआ सेलेक्शन

DESK : हाल में ही बांग्लादेश के खिलाफ वनडे का सबसे तेज और सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाने वाले पटना के ईशान किशन की अब टेस्ट मैचों में भी पर्दापण की तैयारी शुरू हो गई है। न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होनेवाले टेस्ट मैच के लिए ईशान किशन को टीम में शामिल किया गया है। यह पहली बार है जब  ईशान किशन को टेस्ट टीम का हिस्सा बनने का मौका मिलेगा। उनके साथ अपनी बल्लेबाजी से कई गेंदबाजों के नाक में दम कर चुके सूर्यकुमार यादव को भी टेस्ट टीम में मौका दिया गया है।

रिषभ पंत के कारण मिला मौका

ईशान किशन को टेस्ट टीम में रिषभ पंत के स्थान पर चुना गया है। पंत कुछ दिन पहले सड़क हादसे में बुरी तरह से घायल हो गए थे और आनेवाले कुछ महीने तक क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे। ऐसे में अब ईशान किशन को मुख्य विकेटकीपर के तौर पर टेस्ट में डेब्यू करने का मौका दिया जा रहा है। हालांकि टीम में एक अतिरिक्त विकेटकीपर के तौर पर केएस भरत को भी चुना गया है, वहीं रविंद्र जडेजा को टीम में शामिल किया गया है। लेकिन टीम में शामिल होना उनकी फिटनेस पर निर्भर होगा। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट टीम...

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टेस्ट टीम :

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।


Find Us on Facebook

Trending News