बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया में इंटरनेशनल प्लास्टिक बैग फ्री डे के मौके पर निकाली गयी जागरूकता रैली, लोगों को प्लास्टिक से नुकसान की दी गयी जानकारी

पूर्णिया में इंटरनेशनल प्लास्टिक बैग फ्री डे के मौके पर निकाली गयी जागरूकता रैली, लोगों को प्लास्टिक से नुकसान की दी गयी जानकारी

PURNEA : पूर्णिया राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय सह अस्पताल से इंटरनेशनल प्लास्टिक बैग फ्री डे के अवसर पर एक जागरूकता रैली निकाला गया। पूर्णिया डिप्टी मेयर पल्लवी गुप्ता, GMCH के सुपरिंटेंडेंट डॉ संजय कुमार, वरिष्ठ चिकित्सक डॉ अनिल कुमार गुप्ता, डॉ. देवी राम समेत कई चिकित्सकों ने हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रैली को रवाना किया। 



इस दौरान IMA, ग्रीन पूर्णिया, रोटरी क्लब, साइकलिंग एसोसिएशन, श्री राम सेवा संघ, वीरांगना ग्रुप समेत कई संस्थाओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज करी। इस दौरान लोगों ने हाथों में तख्ती और पंपलेट लेकर लोगों को जागरूक किया। साथ ही प्लास्टिक मुक्त बैग भी राहगीरों को दिया गया। जागरूकता रैली जीएमसीएच से निकलकर फोर्ड कंपनी चौक होते हुए आस्था मंदिर,भट्ठा बाजार होते हुए आर एन साह चौक पहुंची। 



रैली के दौरान लोगों को प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने का अपील किया गया। मौके पर वरिष्ठ चिकित्सक डॉक्टर अनिल कुमार गुप्ता ने कहा कि हम सबों के लिए प्लास्टिक का उपयोग जानलेवा साबित हो सकता है। जबकि सरकार ने प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाया है। सभी को एक जुट होकर इसका विरोध करते हुए प्लास्टिक का उपयोग नहीं करना चाहिए। 



मौके पर जीएमसीएच के सुपरिटेंडेंट डॉ संजय कुमार ने कहा कि प्लास्टिक का उपयोग नहीं करना चाहिए। यह हमारे लिए घातक साबित हो सकता है। पहले जिस तरह हम लोग झोला लेकर बाजार सामान लाने जाते थे। इसी तरह हम लोगों को जाना है। कहा की छोटी-मोटी सामानों को हाथ में भी ला सकते हैं।



पूर्णिया से अंकित कुमार झा की रिपोर्ट

Suggested News