राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 45 साल से कम उम्र के सुरक्षाकर्मियों की होगी तैनाती

राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 45 साल से कम उम्र के सुरक्षाकर्मियों की होगी तैनाती

DESK : भगवान श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या से हिन्दू समुदाय के करोड़ों लोगों की आस्था जुडी है. अब रामभक्तों का राममंदिर निर्माण का सपना पूरा हो रहा है. पांच अगस्त को प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे. इस कार्यक्रम पर पुरे देश की नजरे टिकी है. भूमि पूजन को लेकर अयोध्या में तैयारियां जोरों पर है. सुरक्षा को लेकर अयोध्या में व्यापक इंतजाम किये गए है. पूरे नगर को एक अभेद्य दुर्ग में बदलने की तैयारी है. तीन अगस्त को नगर की सीमाएं सील कर दी जाएंगी. वहीं, सुरक्षा के लिए भारी भरकम फोर्स की तैनात की जाएगी. 

बताया जा रहा है की चार व पांच अगस्त को अयोध्या की सुरक्षा में 3500 पुलिसकर्मी, 40 कंपनी पीएसी, 10 कंपनी आरएएफ, दो डीआईजी व आठ पुलिस अधीक्षक तैनात रहेंगे. सुरक्षा की कमान एडीजी कानून व्यवस्था संभालेंगे.

बता दें कि कोरोना संक्रमण के कारण सुरक्षा व्यवस्था में 45 साल से कम उम्र के सुरक्षाकर्मी ही तैनात किए जाएंगे. बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री की मौजूदगी के मद्देनजर अयोध्या हाइवे भी चार-पांच अगस्त को बंद किया जा सकता है.

वहीं, तैयारियों को परखने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी तीन अगस्त को अयोध्या का दौरा करेंगे. जहां वह व्यवस्थाओं का निरीक्षण करेंगे. मुख्यमंत्री योगी रविवार को ही अयोध्या जाने वाले थे. लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण के निधन के ही बाद उन्होंने दौरा स्थगित कर दिया.



Find Us on Facebook

Trending News