शेखपुरा के आयुष और रौनक ने नीट परीक्षा में लहराया परचम, बधाईयों का लगा ताँता

शेखपुरा के आयुष और रौनक ने नीट परीक्षा में लहराया परचम, बधाईयों का लगा ताँता

SHEKHPURA : दिल में कुछ कर गुजरने की तमन्ना हो तो कोई भी लक्ष्य बड़ा नहीं होता। यही कर दिखाया शेखपुरा के लाल आयुष कुमार और रौनक कुमार ने। शेखपुरा जिले के नगर परिषद के आयुष कुमार जो जयशंकर भदानी के पुत्र हैं। बचपन से ही मेधावी छात्र रहे हैं। वहीं बरबीघा प्रखंड के तोयगढ़ निवासी पंकज कुमार के पुत्र ने नीट परीक्षा 2021 में सफलता हासिल कर इलाके का मान बढ़ाया है। रौनक कुमार नीट परीक्षा में 720 में 631 अंक लाकर परीक्षा में सफलता हासिल की और 8107 रैंक लाया है।

शेखपुरा जिले के नगर परिषद के आयुष कुमार जो जयशंकर भदानी के पुत्र हैं। बचपन से ही मेधावी छात्र रहे हैं। आयुष ने 10वीं तक कि पढाई बरबीघा के संत मैरी स्कूल से की। वहीं आगे की तैयारी के लिए वह पहले कोटा गया। पहले प्रयास में रैंक संतोषजनक नहीं रहा था, इसलिए आयुष ने दोबारा कोशिश की और दूसरे चांस में 646 अंक लाकर सफलता हासिल की। वहीं रौनक बचपन से ही पढ़ने में काफी मेधावी था और उसकी प्रारंभिक पढ़ाई बरबीघा के सरकारी विद्यालय से शुरू हुआ। अपने दादा के साथ रहकर रौनक ने सरकारी विद्यालय में पांचवी तक की पढ़ाई की। पांचवी कक्षा के बाद रौनक आगे की पढ़ाई नालंदा सैनिक स्कूल राजगीर में शुरू किया और 10वीं और 12वीं की पढ़ाई वहां से पूरा किया। इसके बाद रौनक ने पटना में रहकर नीट की तैयारी किया और पहले प्रयास में बेहतर अंक नहीं लाने के बाद दूसरी प्रयास किया। उसके 2021 में आयोजित परीक्षा के परिणाम अच्छे आए और 720 अंक के परीक्षा में 631 नंबर लाकर पूरे देश स्तर पर 8107 रैंक लाकर परिवार और जिला का नाम रोशन किया।

इस सफलता पर रौनक और आयुष के घर बधाइयों का तांता लग गया। रौनक के पिता बरबीघा में खादी का दुकान चलाकरअपने बच्चों की परवरिश कर रहे हैं। इस सफलता पर उनके दादा रिटायर एचएम प्रमोद शर्मा ने खुशी जाहिर करते हुए आशीर्वाद दिया है। वही इस सफलता पर शत्रुघ्न कुमार,अजय सिंह दीपक कुमार,सतीश कुमार, रूपक कुमार  सच्चिदानंद सिंह, चिन्टु कुमार, राजेन्द्र सिंह विनय कुमार संत मैरी विद्यालय के प्राचार्य पि जे प्रिंस अजीत गोरे बिरेन्द्र प्रसाद एवं अन्य लोगों ने बधाई दिया है।

शेखपुरा से दीपक कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News