बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इंजीनियर से बेहतर हैं बाबा! पिछड़े राज्य को बनाया संपन्न, बिहार में 18 साल में भी काम नहीं आया इंजीनियर का दिमाग

इंजीनियर से बेहतर हैं बाबा! पिछड़े राज्य को बनाया संपन्न, बिहार में 18 साल में भी काम नहीं आया इंजीनियर का दिमाग

PATNA : बिहार में महागठबंधन में सीएम और पीएम पद को लेकर रस्साकस्सी तेज हो गई है। जहां नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री बनने के सपने पर कांग्रेस अड़ंगा लगा चुकी है। वहीं दूसरी तरफ तेजस्वी यादव को सीएम बनाने के लिए राजद के विधायक लगातार दबाव बना रहे हैं। ऐसे में महागठबंधन में चल रही उठापटक को लेकर विप के नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने नीतीश कुमार को निशाने पर लेते हुए कहा कि वह अपना इकबाल खो चुके हैं। 

सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार को मैं की बीमारी है, उन्हें अवैध कब्जे का शौक है। समता पार्टी को मेरे पिता ने बनाया, लेकिन नीतीश कुमार ने कब्जा कर लिया। 18 साल से मुख्यमंत्री हैं. लेकिन अभी भी नीतीश कुमार अपने नाम पर वोट हासिल नहीं कर सकते हैं। यह बात कांग्रेस भी जानती है और राजद भी। यही कारण है कि कोई भी उन्हें प्रधानमंत्री पद के लिए दावेदार नहीं मानती है। 

जो नीतीश के साथ जाएगा, वह बर्बाद हो जाएगा

विप नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि 2014 में अपने बल पर चुनाव लड़ा तो दो सीटें जीत पाए, भाजपा के साथ आए तो 16 सीटें जीते। लेकिन आज नीतीश कुमार के साथ स्थिति ऐसी है कि उनके साथ जो भी पार्टी जाएगी, उन्हें सिर्फ नुकसान उठाना पड़ेगा। यहां तक कि भाजपा भी अगर उनके साथ जाएगी तो भाजपा को भी जनता वोट नहीं देगी। 

इंजीनियर से बेहतर बाबा

सम्राट चौधरी ने कहा नीतीश सरकार के 18 साल की तुलना यूपी की योगी सरकार के करते हुए एक तरफ बाबा हैं दूसरी तरफ एक इंजीनियर। बाबा के शासन में यूपी कुछ सालों में पिछड़े राज्य की छवि से बाहर निकल गई। कर्नाटक तमिलनाडू जैसे राज्यों के बराबरी में पहुंच गई है। जबकि नीतीश कुमार के इंजीनियर होने के बाद भी आज भी बिहार पिछड़ा राज्य बना हुआ है। राजस्थान जैसे राज्य में हर घर में वहां की सरकार ने पानी पहुंचा दिया, लेकिन बिहार जहां सबसे ज्यादा पानी है, वहां भी हर घर में पानी नहीं पहुंचा पाए हैं।



Suggested News