राज्यसभा में उपसभापति के साथ हुई घटना को बाबूलाल मरांडी ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण, कहा-विपक्ष कर रहा लोकतंत्र को कलंकित

राज्यसभा में उपसभापति के साथ हुई घटना को बाबूलाल मरांडी ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण, कहा-विपक्ष कर रहा लोकतंत्र को कलंकित

Ranchi : भाजपा विधायक दल के नेता बाबू लाल मरांडी ने राज्य सभा मे उपसभापति हरिवंश सिंह के साथ घटी घटना की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा है कि रविवार को राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश के साथ जो घटना घटी वह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। 

मरांडी ने कहा है कि हमारा लोकतंत्र कहां जा रहा है। ऐसी घटना इसलिए हुई क्यों कि विपक्ष के पास पर्याप्त आंकड़े नही है। राज्यसभा की घटना यह लोकतंत्र को कलंकित करने वाली घटना है। 

बता दें रविवार को देश भर में किसान और विपक्षी पार्टियों के विरोध के बीच किसान बिल राज्यसभा से पास हो गया है। हालांकि कृषि बिल तो पास हो गया, लेकिन इस बिल के कारण आज राज्यसभा की मर्यादा भी टूटी। 

कृषि से जुड़े दो विधेयकों पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर जब राज्यसभा में विपक्ष के सवालों का जवाब दे रहे थे, तभी अभूतपूर्व हंगामा हुआ। दरअसल, केंद्रीय मंत्रीतोमर के जवाब से असंतुष्ट कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के सांसद वेल में पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने माइक तोड़ा और कागज फाड़े। साथ ही उपसभापति हरिवंश पर हमला करते हुए विधेयक छीनने की कोशिश भी की गई।

टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन वेल में पहुंच गए और राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण को हाउस रूल बुक दिखाई। इसके अलावा कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के सदस्य भी वेल में पहुंच गए।

रांची से मो. मोईजुद्दीन की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News