बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कच्ची दरगाह से राघोपुर को जोड़ने बाला पीपा पुल हो गया चालू, राघोपुर वासियों ने ली राहत की सांस, तेजस्वी यादव के विधानसभा क्षेत्र को जोड़ता है यह पुल

कच्ची दरगाह से राघोपुर को जोड़ने बाला पीपा पुल हो गया चालू, राघोपुर वासियों ने ली राहत की सांस, तेजस्वी यादव के विधानसभा क्षेत्र को जोड़ता है यह पुल

छह महीने के लिये राघोपुर का सड़क लाइफ लाइन रुस्तमपुर कच्ची दरगाह पीपा पूल बुधवार सुबह चालू कर दिया गया।पीपा पुल चालू होने के साथ ही लोगों को अब छह महीने नाव की सवारी नहीं करनी पड़ेगी।  पटनासिटी के कच्ची दरगाह से यह पीपा पुल  राघोपुर के लिए जुड़ती है।पीपा पुल शुरू होने से राघोपुर प्रखंड के लोगों ने राहत की सांस ली है। उन्हें अब नावों से कुछ महीनों के लिए मुक्ति मिल गयी है। 

आपको बताए कि  पीपा पूल एक लेन होने के कारण गाड़ियों का बहुत दबाव होता था जिसके कारण पीपा पूल पर जाम की समस्याएं पैदा हो जाती थी।

पीपा पुल से प्रतिदिन लाखो लोगो का आवागमन होता है, पीपा पुल बनने से दियारा क्षेत्र का आवागमन आसान हो गया है. उनका कहना था की लालू जी ने अपने शासनकाल में मुख्यमंत्री रहते हुए उन्होंने एक पीपा पूल दिया था और अब उसी को बढ़ाते हुए उनके बेटे ने पीपा पूल शुरु कर दिया है. जिससे आम जिंदगी आसान हो गयी है.

पीपापुल चालू होने  से राघोपुर दियारा के दो दर्जन गांव के लोगों की परेशानी से छुटकारा मिलेगा. प्रखण्ड के फतेहपुर, राघोपुर ,जुड़ावनपुर, चकसिंगार ,मल्लिकपुर ,सैदाबाद , पहाड़पुर ,रामपुर, बिदुपुर के गोकुलपुर, विसनपुर सहित प्रखण्ड के सभी गांव के लोगों को पटना आने जाने सहित बाजार से सामान लाने के लिये अब नाव की सवारी नहीं  करनी पड़ेगी।  

Suggested News