बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गोपालगंज पुलिस लाइन लाया गया सड़क हादसे में शहीद 3 जवानों का पार्थिव शरीर, पुलिस महकमें में दौड़ी शोक की लहर

गोपालगंज पुलिस लाइन लाया गया सड़क हादसे में शहीद 3 जवानों का पार्थिव शरीर, पुलिस महकमें में दौड़ी शोक की लहर

GOPALGANJ : जिले के सिधवलिया थाना क्षेत्र के बरहिमा एनएच 27 पर सड़क हादसे में शहीद हुए पुलिस के तीन शहीद जवानों को पुलिस लाइन परिसर में नम आंखों से श्रद्धांजलि दी गई। साथ ही गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी देकर उनके आत्मा के शांति के लिए दो मिनट का मौन धारण किया गया। वही सारण रेंज डीआईजी  विकास वर्मन जिलाधिकारी मो मकसूद आलम एसपी स्वर्ण प्रभात के अलावा कई वरीय अधिकारियों और पुलिस के जवानों ने शहीद जवान के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर सलामी देकर नमन किया। इस दौरान  पुलिस लाइन में मार्मिक दृश्य देखने को मिला।

दरअसल बस पर सवार जवान चुनावी ड्यूटी में शामिल होने के लिए सुपौल जाने के दौरान बरहिमा मोड़ पर तीन पुलिस के जवान जिसमे पूर्णिया जिले के बनमनखी थाना क्षेत्र के लघटोली बधवा निवासी स्व रवि उरांव के 43 वर्षीय बेटा अशोक उरांव,बगहा जिले के विनबलिया निवासी कृष्ण मोहन महतो के 35 वर्षीय बेटा पवन महतो और अरवल जिले के उटमा निवासी राजदेव सिन्हा के बेटा दिग्विजय कुमार सड़क हादसे का शिकार हो गए। वही इस हादसे के  बाद तीनो के शव का पोस्टमॉर्टम कराकर पुलिस  लाइन लाया गया जहां गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी दी गई। साथ ही  उनके साथी पुलिसकर्मियों, अधिकारियों और परिजनों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। श्रद्धांजलि के दौरान ही दिग्विजय के पत्नी और बेटा बेटी के साथ परिजन पुलिस लाइन पहुंच गए। और विलाप कर के रोने लगे। अपनो के खोने का दर्द देख कर डीएम और एसपी भी अपने आखों के आंसू रोक नहीं पाए। पूरा माहौल गमगीन हो गया। हर किसी के आंखे भर आई मौजूद पुलिसकर्मी के आंखों से आंसू निकल आए।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात  ने शहीद जवान को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि वे एक वीर और कर्तव्यनिष्ठ जवान थे। उन्होंने हमेशा अपने कर्तव्य का पालन पूरी ईमानदारी और लगन से किया। उनकी शहादत पुलिस बल के लिए एक अपूरणीय क्षति है। एसपी  ने शहीद जवान के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की और उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा की कर्तव्य के दौरान मृत पुलिस कर्मियों को बिहार पुलिस विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करती है एवं दुख की इस कठिन घड़ी में पुरा पुलिस परिवार उनके परिजनों के साथ मजबूती से खड़ा है। 

साथ ही उन्होंने कहा की बिहार पुलिस परोपकारी कोष से 25-25 लाख रुपये की अनुदान राशि का नियमानुसार एक मुश्त भुगतान बिहार पुलिस मुख्यालय के द्वारा किया जायेगा। सारण क्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक छपरा के द्वारा सक्रिय कर्तव्य के दौरान मृत्यु होने पर, वित्त विभाग के संकल्प के अनुसार, 10 लाख रुपये का एकमुश्त भुगतान नियमानुसार किया जायेगा। चुनाव कार्य के दौरान चुनाव आयोग के द्वारा मृत पुलिसकर्मियों के आश्रितों को दी जाने वाली 15 लाख रुपये की अनुदान राशि को देने के लिये जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी के द्वारा चुनाव आयोग को नियमानुसार प्रतिवेदन उपलब्ध कराया जा रहा है। नियमानुसार इनके आश्रित को अनुकम्पा के आधार पर नौकरी एवं अन्य सुविधाएँ दी जायेगी। एस०बी०आई० पुलिस सैलरी पैकेज के आधार पर नियमानुसार खाता बीमा की राशि के शीघ्रातिशीघ्र भुगतान हेतु कार्रवाई की जा रही है। श्रद्धांजलि सभा के बाद शहीद जवान का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव के लिए रवाना कर दिया गया। गांव में भी उनके शहीद होने की खबर सुनकर शोक की लहर दौड़ गई।

गोपालगंज से मनान अहमद की रिपोर्ट

Suggested News