NAWADA NEWS : बंधन बैंक कर्मी से लूटकांड का पुलिस ने किया खुलासा, चार को किया गिरफ्तार, बैंक कर्मी ही निकला मास्टर माइंड

NAWADA NEWS : बंधन बैंक कर्मी से लूटकांड का पुलिस ने किया खुलासा, चार को किया गिरफ्तार, बैंक कर्मी ही निकला मास्टर माइंड

NAWADA : जिले के रजौली अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी संजय कुमार पांडेय ने सिरदला थाना परिसर में मंगलवार की देर शाम प्रेस कर बंधन बैंक कर्मियों से लूट में रहे शामिल लुटेरे को गिरफ्तारी की जानकारी दी। डीएसपी ने बताया कि रजौली थाना क्षेत्र के पहलवान मोड़ के समीप 12 अगस्त को रजौली शाखा के बंधन बैंक कर्मी से लगभग 13 हजार रुपये की लूट की गई थी। इसका अनुसंधान जारी ही था कि 13 अगस्त को सिरदला थाना क्षेत्र के बिजुबिगहा शाखा के बंधन बैंक कर्मी से ही लगभग 62 हजार रुपये की लूट की गई। 

रजौली थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर दरबारी चौधरी, सिरदला थानाध्यक्ष आशीष कुमार मिश्रा एवं तकनीकी टीम के सहयोग से नालन्दा जिले में छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान चार लुटेरों को गिरफ्तार किया गया। जिसकी पहचान नालन्दा जिले के नालन्दा थाना क्षेत्र के रंगीला बिगहा गांव निवासी विजय यादव के पुत्र अजीत कुमार,नूरसराय थाना क्षेत्र के नारी गणेशपुर गांव निवासी गणेश प्रसाद के पुत्र पंकज कुमार,मानपुर थाना क्षेत्र के हरगांवा निवासी महेंद्र यादव के पुत्र रंजीत कुमार एवं रहुई थाना क्षेत्र के इमामगंज निवासी नगीना यादव के पुत्र विकास कुमार है। 

गिरफ्तार लुटेरों ने दोनों जगह के अलावे नालन्दा जिले के तेल्हाड़ा थाना अंतर्गत 19 अगस्त को बंधन बैंक कर्मी से 98 हजार रुपये एवं गया जिले के बुनियादगंज थाना क्षेत्र के अलीपुर पुल के समीप 21 अगस्त को 1 लाख 31 हजार की लूट की बात स्वीकार किया। गिरफ्तार लुटेरों के पास से लूटकांड में प्रयुक्त एक स्कोर्पियो, दो बाइक,पांच मोबाइल,लूट के 24 हजार रुपये एवं लूट के पैसों से खरीदे गए दो बैग,आवेदकों का ऋण फॉर्म,कलकुलेटर,चूल्हा,कुकर,गद्दा, बेड समेत अन्य पदार्थो को जब्त किया गया है।

डीएसपी ने बताया कि इस बैंक का मास्टर माइंड पूर्व में बैंक में ही काम कर रहे था। बंधन बैंक कर्मी अजीत कुमार ही है। बंधन बैंक में कम रेटिंग मिलने के कारण 7 अगस्त को नौकरी छोड़ दिया। इसके साथ ही बंधन बैंक के विभिन्न शाखाओं में लूट का काम अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर करने लगा। पूर्व बंधन कर्मचारी 2019 में बंधन बैंक में जॉइन किया था। उसके द्वारा नौकरी छोड़ते ही बंधन बैंक के अन्य शाखाओं को टारगेट कर लूटपाट करने लगा। लूट काण्ड का उद्भेदन करने वाले टीम को बधाई दी एवं पुरस्कृत करने की बात कही। मौके पर एएसआई निरंजन सिंह के अलावे अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News