बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हाजीपुर पहुंचे चिराग पासवान अचानक क्यों कार्यकर्ताओं को सुनाने लगे कछुआ-खरगोश की कहनी, राजद सुप्रीमो पर भी साधा निशाना

हाजीपुर पहुंचे चिराग पासवान अचानक क्यों कार्यकर्ताओं को सुनाने लगे कछुआ-खरगोश की कहनी, राजद सुप्रीमो पर भी साधा निशाना

HAJIPUR: लोकसभा चुनाव 2024 अब धीरे-धीरे अपनी लक्ष्य की ओर बढ़ रहा है। बीते दिन तीसरे चरण की मतदान खत्म हो गई है। वहीं 7वें चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। इसी बीच नेताओं का प्रचार प्रसार भी जारी है। इसी कड़ी में लोजपा(रा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान हाजीपुर पहुंचे। जहां उन्होंने एक बार फिर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर जोरदार हमला बोला है। साथ ही अपने कार्यकर्ताओं को कछुआ और खरगोश की कहानी सुना कर प्रेरित भी किया। 

दरअसल, लालू यादव के बयान कि मुस्लिम समुदाय को भी आरक्षण मिलना चाहिए पर पलटवार करते हुए चिराग़ ने कहा कि यह वहीं लोग हैं, जो हिंदू-मुस्लिम कर तुष्टिकरण की राजनीति करते हैं। चिराग़ पासवान ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के द्वारा बनाए गए संविधान में मुसलमान के तमाम जातियां को वैसे ही आरक्षण मिलता है जो अनुसूचित जाति में आते हैं।

उन्हें भी आरक्षण मिलता है जो मुसलमान में जो अपर कास्ट के हैं या पिछली जाति से आते हैं उन्हें भी आरक्षण मिलता है। चिराग पासवान ने कहा कि जब आप धर्म के आधार पर आरक्षण की बात करते हैं तो वही तुष्टिकरण की राजनिति यही लोग करते हैं। बता दें कि, हाजीपुर से एनडीए प्रत्याशी चिराग पासवान को हाजीपुर से चुनावी सिंबल हेलीकॉप्टर मिल जाने के बाद हाजीपुर डाक बंगला स्थित अपने प्रधान कार्यालय का विधिवत उद्घाटन भी कर दिया है। जहां कार्यालय उद्घाटन में तमाम NDA नेता मौजूद थे।

इस दौरान चिराग पासवान ने अपने कार्यकताओं को कड़ी नसीहत भी दे दिया है और कार्यकताओं को बचपन वाली खर्गोश और कछुए की कहानी सुना डाला। चिराग़ ने कहा कि खरगोश जानता था हम रेस जीत रहे हैं यह सोचकर विश्राम करने लगा और कछुए ने बाजी मार ली। इसलिए विश्राम नहीं करना है बल्कि आने वाले दस बारह दिन चुनौतियों से भरें हुए हैं और दुश्मन कभी कमज़ोर नहीं होता है।

हाजीपुर से ऋषभ की रिपोर्ट 

Suggested News