बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारत-नेपाल बॉर्डर से बंगलादेशी नागरिक गिरफ्तार, फर्जी भारतीय आधार कार्ड पैन कार्ड सहित कई दस्तावेज जब्त

भारत-नेपाल बॉर्डर से बंगलादेशी नागरिक गिरफ्तार, फर्जी भारतीय आधार कार्ड पैन कार्ड सहित कई दस्तावेज जब्त

MOTIHARI : भारत-नेपाल मैत्री पुल पर जांच के क्रम में एक बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है। मैत्री पुल पर तैनात एसएसबी के द्वारा जांच के क्रम में पकड़ा गया। बांग्लादेशी नागरिक की पहचान मुगर अली का पुत्र सैफुल खान बताया जा रहा है। जो बांग्लादेश के दौतीया पोस्ट कमालपुर थाना धनराई जिला ढाका बांग्लादेश का निवासी है। सैफुल खान रक्सौल से ई रिक्शा पकड़ कर बीरगंज जा रहा था। मैत्री पुल पर जांच के क्रम में उसके बैग से भारतीय पहचान पत्र व बांग्लादेशी पहचान प्रत्र प्राप्त हुआ है।  

इसके पास से भारतीय आधार कार्ड, पैन कार्ड, एटीएम कार्ड एवम बांग्लादेशी आईडी कार्ड के साथ पकड़ा गया है। जिसे पकड़कर हरैया थाना में सौंप दिया गया। वहीं हरैया पुलिस के द्वारा बांग्लादेशी नागरिक सैफुल खान से पूछताछ के दौरान बताया कि 2018 में भारत बांग्लादेश रंगपुर बॉर्डर पर एक एजेंट मोहम्मद मौजिद नामक व्यक्ति के माध्यम से भारत मे प्रवेश किया था। इसके लिए उसने 20 हजार रुपये लिए थे। वही से सिलीगुड़ी  होते हुए वह नेपाल के काठमांडू चला गया था। जहां वह सिलाई का काम करता था। लेकिन नागरिकता नही रहने के चलते उसे हमेशा पकड़े जाने का डर बना रहता था।

गुजरात के युवक ने बनाया आधार कार्ड

फिर वह भारत के गुजरात के अहमदाबाद नरौला में जा कर रहने लगा वहाँ पर किसी अकबर नामक व्यक्ति से संपर्क किया व उससे फर्जी आधार कार्ड, पैन कार्ड बनवाया जिसके आधार से बैंक में खाता खोलवाया। इसके लिए अकबर को पांच हजार रुपये देना पड़ा था। उसने बताया कि वो नेपाल के काठमांडू में किसी के शादी में शामिल होने जा रहा था तब तक मैत्री पुल पर एसएसबी के द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं हरैया ओपी प्रभारी अनुज कुमार ने बताया की कागजी कार्रवाई कर बांग्लादेशी नागरिक को न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है।

Suggested News