बैंक लुटेरों तक पहुंची पुलिस, जल्द होगा पर्दाफाश, 5 शातिरों को पकड़ने में पुलिस को मिली कामयाबी

बैंक लुटेरों तक पहुंची पुलिस, जल्द होगा पर्दाफाश, 5 शातिरों को पकड़ने में पुलिस को मिली कामयाबी

NAWADA : जिले के नारदीगंज थाना क्षेत्र के बस्ती बिगहा में दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक लूट मामले में पुलिस को कामयाबी मिल गई है. पुलिस मास्टमाइंड समेत अन्य लुटेरों तक पहुंच गई है. ऐसे में उम्मीद है की जल्द ही घटना का पर्दाफाश कर दिया जाएगा. सूत्रों की मानें तो इस मामले में 5 शातिरों को गिरफ्तार कर लिया गया है. लूट में प्रयुक्त अपाची बाइक भी बरामद कर ली गई है. हालांकि पुलिस पदाधिकारी अभी मीडिया से ऐसी किसी भी जानकारी को साझा नहीं कर रहे हैं. कहा जा रहा है कि पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ में कई अहम जानकारी मिली है. जिसके आधार पर घटना में शामिल अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एसआइटी अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर रही है. नवादा और गया जिले के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की जा रही है. इसके अलावा एसआइटी की एक टीम कोलकाता भी रवाना हो चुकी है. पुलिस सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, हिसुआ थाना क्षेत्र के सचौल गांव से पप्पू नामक एक शख्स को पकड़ा गया है. इसके अलावा जीविका कार्यालय के कर्मी कमलेश सहित गया जिले के लौहसियानी के एक युवक को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. पुलिस सूत्रों का पप्पू के बारे में कहना है कि वह आपराधिक प्रवृत्ति का है. शराब के धंधे में भी शामिल है. मैकेनिक का काम भी करता है. हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की जा सकी है. पुलिस किसी प्रकार की जानकारी नहीं दे रही है.

बताया जा रहा है लूटकांड में शामिल सभी अपराधी हिसुआ और नारदीगंज प्रखंड क्षेत्र के ही रहने वाले हैं. वारदात को अंजाम देने के बाद सभी लगातार ठिकाना बदल-बदल कर रह रहे थे. लेकिन तकनीकी जांच में पुलिस उन अपराधियों तक पहुंचने में कामयाबी मिली. मास्टरमाइंड से लेकर बैंक की रेकी करने वाले बदमाशों की पहचान कर ली गई है. बता दें कि लूटकांड के बाद पुलिस की टीम लगातार अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर रही है. शक के आधार पर कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की गई. लेकिन पुख्ता जानकारी नहीं मिलने पर मुक्त कर दिया गया.  

गौरतलब है कि हथियार से लैस छह की संख्या में रहे बदमाशों ने 4 मार्च को बैंक में लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया था. 14 लाख से अधिक की राशि लूट ली गई थी. बैंक में रहे ग्राहकों से भी लूटपाट की गई थी. घटना के बाबत नारदीगंज थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. घटना के उद्भेदन के लिए दस अलग-अलग टीमों का गठन किया गया था. 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News