बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar news: बांका में सुनहरे सोने के अवैध खनन के खिलाफ प्रशासन ने खोला मोर्चा, छापेमारी कर चार ट्रैक्टर को किया जब्त, तस्करों में मचा हड़कंप

Bihar news: बांका में सुनहरे सोने के अवैध खनन के खिलाफ प्रशासन ने खोला मोर्चा, छापेमारी कर चार  ट्रैक्टर को किया जब्त, तस्करों में मचा हड़कंप

Crime in Banka:  बांका: जिला केअमरपुर ,शंभूगंज और ,बेलहर  थाना क्षेत्र  के सभी अवैद्य बालू घाटों पर में  गुरुवार की रात डीएम  के अंशुल कुमार के निर्देश पर  बांका पुलिस और खनन विभाग ने  गुप्त सूचना  के आधार पर  जिला के सभी अवैध बालू घाटों पर सघन   छापेमारी आभियान चलाया .   किला के बेलहर थाना क्षेत्र से  चार अवैध बालू लदे ट्रैक्टर को प्रशासन ने जब्त कर लिया, हालांकि इस कार्रवाई के दौरान ट्रैक्टर चालक वहां से भागने में कामयाब हो गया. वहीं प्रशासन की इस कार्रवाई से  जिले के बालू तस्करों में हड़कंप मच गया है. 

खनन पदाधिकारी कुमार रंजन , बांका एसडीपीओ बिपिन बिहारी एसडीएम अविनाश कुमार, बांका डीटीओ और  अमरपुर थाना प्रभारी पंकज झा ने दलबल के साथ अमरपुर थाना क्षेत्र के भादरिया, राजापुर, लौसा ,मालदेवचक के अवैध घाटों पर सघन छापेमारी की.

वही बांका जिला खनन पदाधिकारी कुमार रंजन ने बताया कि बांका जिला प्रशासन  के द्वारा टीम गठित कर जिले के सभी घाटों पर  छापेमारी करने का निर्देश दिया गया था . वहीं छापेमारी में  बेलहर थाना क्षेत्र के घाटों से चार  बालू लदा ट्रैक्टर को जप्त किया गया. उन्होंने बताया कि इस तरह का छापेमारी अभियान लगातार चलता रहेगा,  जिससे अवैध बालू खनन पर अंकुश लगाया जा सके. प्रशासन की कार्रवाई से बालू माफिया में हड़कंप मचा हुआहै. 

रिपोर्ट- चंद्रशेखर कुमार भगत  

Editor's Picks