लघु , सूक्ष्म व माध्यम उद्यमी को आगे बढ़ाने के लिए बैंक करेंगे सहयोग, आरबीआई ने लोन के लिए नहीं होगी परेशानी

लघु , सूक्ष्म व माध्यम उद्यमी को आगे बढ़ाने के लिए बैंक करेंगे सहयोग, आरबीआई ने लोन के लिए नहीं होगी परेशानी

BETTIYA : प.चंपारण के बेतिया के एक नीजी होटल मे एमएसएमई जागरुकता शृंखला के तहत आज भारतीय रिजर्व बैंक के रिजनल डायरेक्टर, जिला पदाधिकारी व नीजी और सरकारी बैंक के अधिकारीयों के साथ सूक्ष्म, लघु व माध्यम उद्दमी के साथ बैठक का आयोजन किया गया। जिसका विधिवत शुरुआत भारतीय रिजर्व बैंक पटना के रिजनल डायरेक्टर संजीव दयाल व जिला पदाधिकारी ने दीप प्रज्जवलित कर किया। जिसमे सबसे अहम मुद्दा आपदा को अवसर मे बदलने के लिए जो स्कील प्रवासी मजदूर लॉकडाउन मे बाहर से अपने गृह जिला में आए हैं। उन्हे बैंक कैसे पैसे के कमी को दूर कर उन्हे अपने गृह जिला मे ही रोजगार सृजन कर मजदूर से मालिक बनाए विशेष रूप से चर्चा हुआ।

इस संबंध मे जिला पदाधिकारी कुन्दन कुमार ने बताया कि आरबीआई द्वारा सभी बैंकर्स के साथ आज सूक्ष्म, लघु व माध्यम उद्दमियों की बैठक की गई है। एमएसएमई सेक्टर को लेकर उन्होने बताया की लघु , सूक्ष्म व माध्यम उद्यमी कैसे बैंक से ज्यादा से ज्यादा लाभ ले सके उसे काफी बारीकी से बताया गया और कैसे आपदा को अवसर मे इसे बादल सकते है स्कील डेवलप प्रवासी मजदूर जो कि लॉकडाउन में अपने गृह जिला आए हैं। साथ ही उन्होने यह भी बताया कि चंपारण की धरती मे वह ताकत है जो कि आपदा को अवसर मे बादल सके और एक आत्मनिर्भर भारत बना सके।

 वही इस संबंध मे भारतीय रिजर्व बैंक पटना के रिजनल डायरेक्टर संजीव दयाल ने बताया की बैंकों का काम है जितने भी उद्यमी है उन सभी को एक प्लेटफार्म पर लाना है जागरूक करना है, ताकी अधिक से अधिक उद्दोग लगे जिससे लोगो को रोजगार मिल सके।



Find Us on Facebook

Trending News