बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक मामले में बठिंडा के एसपी सस्पेंड

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक मामले में  बठिंडा के एसपी सस्पेंड

पंजाब - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 5 जनवरी 2022 को पंजाब फिरोजपुर दौरे के दौरान सुरक्षा में हुई चूक के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है. ड्यूटी पर लापरवाही करने को लेकर बठिंडा के एसपी (H) गुरविंदर सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है. गुरविंदर सिंह तब SP ऑपरेशन फिरोजपुर थे.

बता दें पंजाब दौरे के दौरान पीएम नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. सुप्रीम कोर्ट ने शीर्ष अदालत की रिटायर्ड जज इंदु मल्होत्रा की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय समिति द्वारा दायर की गई रिपोर्ट को पढ़ा  .रिपोर्ट में मोदी की सुरक्षा में चूक के लिए फिरोजपुर के एसएसपी को जिम्मेदार ठहराया गया है। रिपोर्ट में कहा गया कि फिरोजपुर एसएसपी कानून-व्यवस्था बनाए रखने के अपने कर्तव्य का निर्वहन करने में विफल रहे। एसएसपी इसको लेकर आवश्यक कार्रवाई भी नहीं कर सके.बता दें कि पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई चूक के मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट की सेवानिवृत न्यायाधीश इंदु मल्होत्रा की अध्यक्षता वाली कमेटी की.सुप्रीम कोर्ट ने जांच के लिए इंदु मल्होत्रा की अध्यक्षता में पांच सदस्यतीय कमेटी का गठन किया था। कमेटी में चंडीगढ़ के डीजीपी, एनआईए के आईजी, पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल और पंजाब के एडीजीपी शामिल रहे.

बता दें पीएम मोदी पंजाब के फिरोजपुर में 5 जनवरी को 42,750 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखने वाले थे. मौसम खराब होने के चलते पीएम मोदी का काफिला सड़क के रास्ते से कार्यक्रम स्थल जा रहा था, लेकिन उनका काफिला फिरोजपुर-मोगा रोड पर एक फ्लाईओवर पर फंस गया. दरअसल, कार्यक्रम स्थल से कुछ दूरी पर किसानों ने प्रदर्शन करते हुए सड़क को ब्लॉक कर दिया था, जिसके चलते प्रधानमंत्री का काफिला 15-20 मिनट तक फ्लाईओवर पर ही फंसा रहा. सड़क खाली नहीं होने की स्थिति में उन्हें अपनी रैली रद कर वापस लौटना पड़ा. बठिंडा एयरपोर्ट पर पीएम ने लौटते वक्त अफसरों से कहा कि सीएम चन्नी को शुक्रिया कहना कि वह एयरपोर्ट तक जिंदा लौट आए हैं.

Suggested News