BCCI के तर्ज पर BCA करेगा हर वार्षिक खेल सत्र में अपने खिलाड़ियों का निबंधन- कुमार अरविंद

BCCI के तर्ज पर BCA करेगा हर वार्षिक खेल सत्र में अपने खिलाड़ियों का निबंधन- कुमार अरविंद

PATNA: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के कार्यकारी सचिव कुमार अरविंद ने बताया कि बीसीए के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी के आदेशानुसार बीसीसीआई के तर्ज पर अब बीसीए भी अपने संबंधित जिला संघों से चयनित विभिन्न आयु वर्गो के खिलाड़ियों को हर "वार्षिक खेल सत्र" में निबंधन करेगा। इसके लिए बीसीए ने अपना एक "पंजीकरण पोर्टल" बनाया है और सभी जिला क्रिकेट संघ के ईमेल पर पंजीकरण पोर्टल का लॉगइन आईडी और पासवर्ड भेज दिया गया है। 

जिस पर जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारी अपने अधिकृत व्यक्ति द्वारा 25 सितम्बर 2020 तक अपने सभी संबर्ग के खिलाड़ियों के अधिकतम 35 खिलाड़ियों को पोर्टल पर अपलोड कर दें। जिसमें अंडर- 16 एवं 19  बालक वर्ग के खिलाड़ियों की सूची दिनांक 19.09.2020 तक अपलोड कर दें। जबकि अन्य सीनियर पुरुष वर्ग के खिलाड़ियों एवं महिला संवर्ग के समस्त खिलाड़ियों की सूची को 25 सितंबर 2020 तक बीसीए पंजीकरण पोर्टल पर अपलोड करना अनिवार्य है।

इस सन्दर्भ में किसी प्रकार की विस्तृत  जानकारी के लिए प्रो. सुबीर चन्द्र मिश्र, जी.एम्. क्रिकेट ऑपरेशन से संपर्क किया जा सकता है। बीसीए के कार्यकारी सचिव कुमार अरविंद ने आगे कहा कि सभी जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारी इस बात का ध्यान देंगे की किसी भी एक आयु वर्ग में अधिकतम 35 खिलाड़ी को ही नामित करें।  क्योंकि इससे अधिक नामित खिलाड़ी अमान्य होंगे और बीसीए पंजीकरण पोर्टल पर सभी संबंधित जिला संघ द्वारा नामित और अपलोड किया गया खिलाड़ी ही "वार्षिक खेल सत्र - 2020 -21" के लिए बीसीए से निबंधित खिलाड़ी माना जाएगा। 

वहीं बीसीए उपाध्यक्ष दिलीप कुमार सिंह, कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन सिंह, जिला प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह सहित अन्य संबंधित सभी बीसीए के पदाधिकारियों ने बीसीए अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी के इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि बीसीए अध्यक्ष का यह निर्णय बेहद ही सराहनीय है। इससे निश्चित रूप से बिहार के प्रतिभावान खिलाड़ियों की हकमारी पर अंकुश लगेगी और बाहरी पैराशूटी खिलाड़ियों की चयन प्रक्रिया में शामिल किए जाने पर भी रोक लगेगी। बीसीए अध्यक्ष का यह निर्णय आने वाले दिनों में बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के लिए एक मील का पत्थर साबित होगा। जिसकी विस्तृत जानकारी एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने दी।

Find Us on Facebook

Trending News