बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

टीम इंडिया से बाहर चल रहे ईशान किशन से बीसीसीआई खत्म कर सकता है अपना कांट्रेक्ट, स्टार खिलाड़ी को होगा इतने करोड़ का नुकसान

टीम इंडिया से बाहर चल रहे ईशान किशन से बीसीसीआई खत्म कर सकता है अपना कांट्रेक्ट, स्टार खिलाड़ी को होगा इतने करोड़ का नुकसान

DESK : भारतीय टीम से बाहर चल रहे क्रिकेटर ईशान किशन की टीम में वापसी की संभावना हाल-फिलहाल नजर नहीं आ रही है। वहीं अब ईशान किशन को बीसीसीआई के सेंट्रल कांट्रेक्ट से भी बाहर करने की चर्चा शुरू हो गई है। ईशान किशन के पास क्रिकेट बोर्ड के सी-कैटगरी का कांट्रेक्ट है, जिसके तहत उन्हें सालाना एक करोड़ मिलते हैं। 

बता दें कि साउथ अफ्रीका दौरे को बीच में ही छोड़कर ईशान किशन वापस भारत लौट आए थे। उसके बाद से वह कहां हैं, इसको लेकर बीसीसीआई के पास कोई जानकारी नहीं थी। न ही वह अपने रणजी टीम झारखंड के लिए उपलब्ध हुए। ऐसे में उनके क्रिकेट भविष्य को लेकर कई चिंताएं शुरू हो गई।

राहुल द्रविड़ से हुआ था विवाद

बताया जाता है कि साउथ अफ्रीका में अंतिम एकादश से लगातार बाहर होने के कारण कोच राहुल द्रविड़ से उनका विवाद हो गया था और वह दौरे के बीच से वापस लौट गए थे। हाल में ही जब राहुल द्रविड़ से ईशान किशन की वापसी को लेकर पूछा गया तो उन्होंने साफ  कहा कि उन्हें पहले घरेलू क्रिकेट खेलकर अपनी फॉर्म साबित करनी  होगी। उन्होंने कहा कि वापसी को लेकर भी ईशान पर ही सबकुछ निर्भर है. 

बड़ौदा में प्रैक्टिस करते दिखे किशन

रिपोर्ट के मुताबिक, ईशान इस समय बड़ौदा के किरण मोरे एकेडमी में हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या के साथ प्रैक्टिस कर रहे हैं. हार्दिक इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं. ईशान भी इसी टीम से खेलते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि ईशान किशन अब सीधे IPL में ही खेलते नजर आएंगे. हालांकि उन्होंने इस बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं दी है

हाल ही में जब द्रविड़ से ईशान के बारे में पूछा गया था, तो उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि ईशान ने खुद ही क्रिकेट से ब्रेक लिया है. उन्होंने कहा कि वापसी को लेकर भी ईशान पर ही सबकुछ निर्भर है. कोच ने बताया था कि ईशान टीम में वापसी के लिए घरेलू क्रिकेट खेलना चाहते हैं.

घरेलू क्रिकेट को भी तवज्जो नहीं दे रहे ईशान

हालांकि दूसरी ओर इस समय रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट खेला जा रहा है, जिसमें झारखंड के लिए खेलने वाले ईशान टीम में नजर नहीं आए. ऐसे में बीसीसीआई और झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन (JCA) को ईशान के अगले प्लान के बारे में पता नहीं है. ईशान ने JCA को भी सूचित नहीं किया है कि वो घरेलू क्रिकेट खेलेंगे या नहीं. साथ ही भारतीय टीम मैनेजमेंट के सम्पर्क में भी नहीं हैं. ऐसे में रिपोर्ट्स की मानें तो BCCI को ईशान का यह रवैया ठीक नहीं लग रहा है.


Suggested News