बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीसीसीआई ने भारत के एथलीटों के लिए की बड़ी घोषणा, नेशनल क्रिकेट एकादमी में ट्रेनिंग के लिए खोल दिए दरवाजे

बीसीसीआई ने भारत के एथलीटों के लिए की बड़ी घोषणा, नेशनल क्रिकेट एकादमी में ट्रेनिंग के लिए खोल दिए दरवाजे

DESK : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बीते महीने ओलंपिक में जानेवाले खिलाड़ियों के वित्तीय सहायता के लिए आईओए को 8.5 करोड़ रुपये देने की घोषणा की थी। अब एक बार फिर बीसीसीआई ने भारतीय एथलीटों के लिए बड़ी घोषणा की है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा है कि नेशनल क्रिकेट एकादमी के दरवाजे अब क्रिकेट खिलाड़ियों के साथ दूसरे खेलों के स्पोर्टस पर्सन के लिए खुला रहेगा। बहरहाल, बीसीसीआई के इस कदम के बाद क्रिकेटरों के अलावा अन्य स्पोर्ट्सपर्सन भी नेशनल क्रिकेट एकेडमी का फायदा उठा पाएंगे

जय शाह ने कहा कि नेशनल क्रिकेट एकेडमी में 3 नए मैदानों का निर्माण किया गया है. इसके अलावा 100 पिच और 45 इंडोर टर्फ है। अब तक बैंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट में जहां महज क्रिकेटरों के लिए सुविधाएं थी, अब अन्य एथलीटों के लिए दरवाजा खोला जा रहा है. 

बताते चलें कि पिछले दिनों पेरिस ओलंपिक में भारतीय एथलीटों का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा. पेरिस ओलंपिक में भारतीय एथलीट 1 सिल्वर मेडल के अलावा 5 ब्रॉन्ज जीत सके. जिसके बाद एथलीटों की ट्रेनिंग और सुविधाओं पर सवाल उठे. लेकिन अब बीसीसीआई ने सराहनीय कदम उठाया है. बीसीसीआई को उम्मीद है कि इस कदम के बाद अन्य एथलीटों को बेहतर मौके मिलेंगे, जिसके वह अपने प्रदर्शन को निखार पाएंगे.

Suggested News