जेल में बंद महिला बंदियों को दिया गया ब्यूटीशियन का प्रशिक्षण, अब लोगों की जिंदगी को बनाएंगी खूबसूरत

जेल में बंद महिला बंदियों को दिया गया ब्यूटीशियन का प्रशिक्षण, अब लोगों की जिंदगी को बनाएंगी खूबसूरत

NAWADA : नवादा की मंडल कारा में जेल सुपरिटेंडेंट की बेहतर पहल देखने को मिला है जहां महिलाओं को 2 महीना से लगातार ब्यूटीशियन का प्रशिक्षण दिलाया जा रहा था। जेल सुपरीटेंडेंट अजीत कुमार ने बताया है कि मंडल कारा नवादा में विगत दो माह से चलाया जा रहा है। ब्यूटीशियन कोर्स का समापन हुआ तथा इस अवसर पर बिहार सेवा संस्थान के सचिव डॉ सुमन सौरव और महिला बंदियों को प्रशिक्षण देने वाली कुमारी कविता सिंह मौजूद थी। 

ब्यूटीशियन कोर्स के तहत कुल 35 महिला बंदियों को आइब्रो बनाना,बाल काटना, ब्राइडल मेकअप करना आदि के साथ प्रारंभ किया गया। आया प्रशिक्षण अवधि के दौरान कुल 12 महिला बंदी रिहा हो गई ,23 महिला बंदियों ने इस प्रशिक्षण को पूरा किया। गुरुवार को कुल 23 महिला बंदिओं को प्रशिक्षण पूर्ण होने के उपरांत प्रशिक्षण सर्टिफिकेट दिया गया। 

सर्टिफिकेट प्राप्त करने के उपरांत महिला बंदियों में खुशी एवं विश्वास का माहौल देखा गया तथा उन्होंने इस अवसर पर कहा कि वे जेल से छूट कर स्वरोजगार की दिशा में कदम उठाएंगे तथा फिर से जेल में नहीं आएगी। इस अवसर पर उन्होंने प्रशासन को बहुत-बहुत धन्यवाद दिया ।इस अवसर पर कारा अधीक्षक अजीत कुमार उपाध्यक्ष वीरेंद़ कुमार एवं अन्य कारा पदाधिकारी भी उपस्थित थे।


Find Us on Facebook

Trending News