बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश के पहले वाराणसी में PM मोदी दिखाएंगे अपना जलवा, आगमन की तैयारियां हुई तेज, सीएम के लिए बनी नई चुनौती...

CM नीतीश के पहले वाराणसी में PM मोदी दिखाएंगे अपना जलवा, आगमन की तैयारियां हुई तेज, सीएम के लिए बनी नई चुनौती...

PATNA: बिहार के सीएम नीतीश कुमार 24 दिसंबर को वाराणसी दौरे पर जाने वाले हैं। सीएम पीएम के गढ़ में रैली भी करेंगे और वहां अपनी शक्ति का प्रदर्शन करेंगे। वहीं सीएम नीतीश के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वाराणसी दौरा होगा। उनके आगमन को लेकर सारी तैयारियां की जा रही है। पीएम कार्यक्रम जनसभा में शामिल होंगे। जिसे लेकर जिला प्रशासन और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। प्रधानमंत्री 17 और 18 दिसंबर को वाराणसी दौरे पर जाएंगे। 

जानकारी अनुसार इस दौरान पीएम कई सांस्कृतिक, धार्मिक और राजनीतिक कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके अलावा वाराणसी के सेवापुरी विधानसभा में प्रधानमंत्री मोदी की एक बड़ी जनसभा भी निर्धारित की जा चुकी है, जहां उनके द्वारा वाराणसी के लोगों को 900 करोड़ से अधिक परियोजनाओं की सौगात दी जाएगी। वाराणसी में 12 दिसंबर से  प्रधानमंत्री मोदी के आगमन तक वाराणसी के हर वार्ड और क्षेत्र में विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। जिसमें सभी पार्षद जनप्रतिनिधि और अधिकारी भी सड़कों पर होंगे और निर्धारित समय तक स्वच्छता मुहिम चलाएंगे। 

मालूम हो कि, प्रधानमंत्री ने काशी से स्वच्छता का संदेश दिया था। जिसे देश के साथ-साथ पूरी दुनिया में स्वीकार किया गया। काशी पहले से काफी साफ हुई है और इस मुहिम को और आगे बढ़ते हुए लगातार स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। वाराणसी के कटिंग मेमोरियल, नमो घाट और उमरहाँ स्थित सर्ववेद मंदिर के बाद अगले दिन सेवापुरी विधानसभा में प्रधानमंत्री मोदी एक बड़ी जनसभा करेंगे। उस जनसभा में एक लाख से अधिक लोगों के आने का अनुमान है और इसको लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा तैयारी पूरी की जा रही है।

गौरतलब हो कि, तीन राज्यों में मिली शानदार जीत के बाद पीएम पहली बार काशी जा रहे हैं। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने साफ कहा है कि, वह काशी में प्रधानमंत्री मोदी की भव्य स्वागत करेंगे। वहीं 24 दिसंबर को बिहार के सीएम नीतीश कुमार वाराणसी जा रहे हैं। वहीं उसके पहले ही पीएम मोदी अपनी संसदीय क्षेत्र में जाकर एक सांकेतिक मनोवैज्ञानिक दबाव विपक्ष पर बनाने में लगे हैं। विशेषकर नीतीश कुमार के लिए पीएम मोदी के दौरे के बाद काशी जाना एक बड़ी चुनौती बनेगी।  

Suggested News