बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकसभा चुनाव के पहले ग्राहकों को मिली बड़ी खुशखबरी, यो वाला गैस सिलेंडर हुआ सस्ता, जानिए नई कीमत

लोकसभा चुनाव के पहले ग्राहकों को मिली बड़ी खुशखबरी, यो वाला गैस सिलेंडर हुआ सस्ता, जानिए नई कीमत

DESK: लंबे समय के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। सीएमजी को लेकर बड़ी राहत मिलने वाली है। सीएनजी की कीमत में गिरावट हुई है। दरअसल, राज्य संचालित महानगर गैस (MGL) ने मंगलवार को सीएनजी की कीमतों में कटौती की है। सीएनजी (Compressed Natural Gas) की कीमत में 2.5 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से कटौती हुई है।

जानकारी के अनुसार अब सीएनजी की नई कीमत 73.50 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई है। गैस इनपुट लागत में कमी को देखते हुए 5 मार्च आधी रात से नई कीमतें जारी हुई हैं। सीएनजी की कीमत को लेकर कंपनी का बयान देर शाम को आया है। इस बयान में कहा गया है कि सीएनजी की कीमत अब मुंबई में मौजूदा मूल्य स्तर पर पेट्रोल की तुलना में 53 फीसदी सस्ती हो गई है। वहीं, डीजल के मुकाबले सीएनजी अब 22 फीसदी सस्ती हो गई है।

वहीं राजधानी दिल्ली में सीएनजी की कीमत 76.59 रुपए प्रति किलोग्राम है। वहीं, दूसरी ओर लंबे समय से राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल और डीजल की कीमत में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं हुआ है। दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपए प्रति लीटर तो डीजल 89.62 रुपए प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। 

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 94.27 रुपये प्रति लीटर है। वहीं सीएनजी की कीमत में कटौती से प्राकृतिक गैस की खपत बढ़ाने को लेकर सीधा फायदा मिलेगा।

Suggested News