बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इंडी एलाएंस की बैठक से पहले सीएम नीतीश के करीबी मंत्री का बड़ा बयान, सभी दल एकजुट हों तो बीजेपी को हराना मुमकिन, सीट बंटवारे पर भी बोले

इंडी एलाएंस की बैठक से पहले सीएम नीतीश के करीबी मंत्री का बड़ा बयान, सभी दल एकजुट हों तो बीजेपी को हराना मुमकिन, सीट बंटवारे पर भी बोले

PATNA : मंगलवार को नई दिल्ली में इंडी एलाएंस की चौथी बैठक होनी है। जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव भी शामिल होंगे। वहीं बैठक से पूर्व बिहार सरकार के वित्त मंत्री व नीतीश कुमार के करीबी माने जानेवाले विजय कुमार चौधरी ने बैठक को लेकर बड़ा बयान दे दिया है। उन्होंने कहा कि सीटों के बंटवारे पर अगर सहमति बन गई तो आनेवाले चुनाव में भाजपा की हार निश्चित है। 

इंडिया एलियंस की बैठक पर उन्होंने कहा कि पहले विपक्ष अलग अलग बिखरा था। नीतीश जी के प्रयास से सब पार्टियां एकजुट हुई,पहली बैठक पटना में हुई। अगर सब मिल।कर लड़े तो बीजेपी का जितना मुमकिन नहीं है। चौथी बैठक कल दिल्ली में होगी,नीतीश जी जा चुके हैं, अगर एक साथ लड़ें तो मुद्दा फिर राज्यावार हो जायेगा।

सीट के बटवारों की बात आएगी, सीट बंटवारे पर सहमति के साथ हो गया तो एक मजबूत एलाएंस हो सकता है। सभी दल चाहते हैं कि राज्यवर समय रहते सीटों का बंटवारा हो जाए। बिहार के लोगों को यही उम्मीद होगी कि कल की बैठक में इसपर ठोस बातचीत होगी।

इंडी एलायंस के एजेंडे पर बोले मंत्री

विजय चौधरी ने कहा कि हमारा एजेंडा पहले से साफ है, हम वर्तमान केन्द्र सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ है । जो इतिहास बदलने की साजिश हो रही उसे बदलने की कोशिश हो रही है। जो भी भारत का नागरिक होगा वो इतिहास से छेड़छाड़ पसंद नहीं करेगा। ऐसे लोगों की पसंद इंडी एलाएंस होगा।

राम मंदिर पर बोले विजय चौधरी

राम मंदिर बन जायेगा पर इसका कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है। राम का नाम लेके तराजू पर रख के तोलने वाली बात थोड़ी है। यह कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है,जो सवाल उठाते है वो भगवान की मर्यादा से खेलना चाहते हैं। भगवान किसी एक पार्टी के नही हो सकते

पांच राज्यों के चुनाव के परिणाम पर बोले मंत्री

सभी प्रदेशों में सभी घटक दल आपसी सहमति से चुनाव लड़ते तो परिणाम कुछ और होते। इस दौरान जातीय गणना को लेकर उन्होंने कहा कि देश के हर कोने से जातीय आधारित गन्ना की मांग हो रही है। महाराष्ट्र के सरकार के उपमुख्यमंत्री भी मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनावी मुद्दा ये नहीं बनेगा, ये आम लोगो का मुद्दा बन चुका है

संसद में विपक्ष को सस्पेंड करने पर बोले मंत्री

संसद में जो भी चूक हुआ वो सब मान रहे है। चूक कोई छोटी चूक नहीं है यह भयानक चूक है। विपक्षी दल इस मुद्दे को गंभीरता से लेने के लिए दवाब बना रहे तो कोई गलत नहीं कर रहे।

बनारस की रैली पर बोले विजय चौधरी

बनारस में अच्छी रैली होगी बड़ी रैली होगी और झारखंड में भी रैली होगी। देश में चुनाव है सीएम हर जगह जायेंगे ही। इस दौरान उन्होंने कहा कि आनेवाले चुनाव हम सबके लिए महत्वपूर्ण है, चुनाव में कैसे जाना है, इसको लेकर पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में इस मुद्दे पर गंभीरता से विचार किया जाएगा।


Suggested News