दुनिया के सबसे बड़े श्रावणी मेला शुरू होने से पहले पीएम खुद करेंगे बाबा बैद्यनाथ के दर्शन, पहली बार कोई प्रधानमंत्री चढ़ेगा मंदिर की चौखट

दुनिया के सबसे बड़े श्रावणी मेला शुरू होने से पहले पीएम खुद करेंगे बाबा बैद्यनाथ के दर्शन, पहली बार कोई प्रधानमंत्री चढ़ेगा मंदिर की चौखट

DEOGHAR : देवघर में 14 जुलाई से श्रावणी मेला का आरंभ हो रहा है। लगभग दो साल बाद इस मेले का आयोजन हो रहा है। जिसको लेकर लोगों में खासा उत्साह है। लेकिन इस बार देवघर का श्रावणी मेला कई मायनों में खास होने जा रहा है। देवघर में आज से नए एयरपोर्ट की शुरूआत हो रही है। खुद पीएम मोदी इस एयरपोर्ट का उद्घाटन करने के लिए थोड़ी देर में देवघर पहुंचेंगे। इसके साथ प्रधानमंत्री देवघर के विश्व प्रसिद्ध बाबा बैद्यनाथ के मंदिर के दर्शन के लिए भी जाएंगे। जहां वह एक घंटे से भी ज्यादा समय बिताएंगे। इस दौरान वह मंदिर के गर्भ गृह में भी जानेवाले हैं। 

दुनिया का सबसे बड़ा मेला लगता है देवघर में

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की भोलेनाथ के प्रति अगाध आस्था है। मंगलवार को वे देवघर में बाबा बैद्यनाथ के दरबार आ रहे हैं। यह पहली बार होगा जब कोई प्रधानमंत्री बाबा बैद्यनाथ के मंदिर की चौखट को पार करेंगे। यहां के लोगों को उम्मीद है कि प्रधानमंत्री के आगमन के बाद यहां पर्यटन के नए द्वार खुलेंगे। उनके आगमन से उनके पुश्तैनी पंडा गौरीशंकर नरोने बेहद  खुश हैं। वे कहते हैं कि  प्रधानमंत्री को पूजा कराएंगे, बहुत आनंद आएगा।

जो पूर्वोत्तर भारत का प्रसिद्ध आध्यात्मिक केंद्र है। यहीं एक माह का दुनिया का सबसे बड़ा श्रावणी मेला लगता है। देश-विदेश से यहां शिवभक्त आते हैं। प्रधानमंत्री से देवघर ही नहीं दुनिया को उम्मीद लगी है। यहां दुनिया भर से तीर्थयात्री आते हैं। सुविधाएं बढ़ेंगी तो यात्रियों की संख्या और बढ़ेगी। तीर्थयात्री आएंगे तो देवघर का बाजार तेजी से ऊंचाई छूने को बढ़ेगा। यहां का अर्थतंत्र केवल और केवल बाबा बैद्यनाथ पर आश्रित है। 

आज एयरपोर्ट शुरू हो रहा तो लोग विदेश से आएंगे। बदलाव की इस बयार को मोदी और तेज कर सकते हैं। उद्योग जगत, चिकित्सा जगत, होटल व्यवसाय में भी उम्मीदों का सूरज चमक रहा है।

होगा कायाकल्प

देवघर के लोगों की उम्मीद है कि जिस तरह से प्रधानमंत्री ने काशी विश्वनाथ और केदारनाथ का कायाकल्प किया, वैसा ही बदलाव देवघर के बाबा बैद्यनाथ धाम में करेंगे। प्रधानमंत्री ने 25 मई 2018 को जब देवघर एयरपोर्ट और एम्स का आनलाइन शिलान्यास किया था तो धनबाद की धरती से बाबा बैद्यनाथ को नमन किया था। मई 2019 को निर्माणाधीन एयरपोर्ट पर चुनावी सभा कर बाबा को स्मरण किया था। इस बार वह खुद बाबा के धाम पहुंचनेवाले हैं।


Find Us on Facebook

Trending News