बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विद्यालय में जांच के नाम पर BEO कर रहे मटन पार्टी ! ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, जमकर हंगामा बुलानी पड़ी पुलिस

विद्यालय में जांच के नाम पर BEO कर रहे मटन पार्टी ! ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, जमकर हंगामा बुलानी पड़ी पुलिस

भागलपुर. बिहार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने सभी बीईओ को अपने क्षेत्र के स्कूलों का निरिक्षण करने का आदेश दिया है. लेकिन भागलपुर में एक ऐसा ममला सामने आया है जिसमें स्कूल जांच के नाम पर बीईओ मटन पार्टी कर रहे हैं. केके पाठक के आदेश का मजाक बनाने का यह मामला जिले सन्हौला प्रखंड क्षेत्र स्थित इंटर स्तरीय उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय तेलबारा में सामने आया है. यहां पिछले कई महीनो चल रहे प्रभार विवाद के बीच विद्यालय में हो रहे मटन पार्टी से आक्रोशीत ग्रामीणो ने जमकर हंगामा मचाया. 

विद्यालय में ग्रामीणों ने रंगे हाथों शिक्षकों ओर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को मटन पार्टी करता देखा तो उनका गुस्सा फूट पड़ा और जमकर हंगामा मचाना शुरू कर दिया. ग्रामीण नरेंद्र कुमार चौधरी, नवीन मॉडल, संजीव कुमार ठाकुर, सुधांशु कुमार झा, सोनू कुमार सहित दर्जनों ने बताया कि विद्यालय में प्रतिदिन पदाधिकारी की मिलीभगत से मटन पार्टी चलता है. इसका विद्यालय के बच्चे पर असर पड़ेगा क्योंकि बच्चों को मैन्यू के अनुसार खाना नहीं मिल रहा है. वहीं शिक्षक मटन खा रहे हैं. ग्रामीणों ने विद्यालय में कार्यरत महिला शिक्षकों से अभद्र व्यवहार एवं मारपीट की भी बात की. इस दौरान भारी हंगामा हुआ. 

हंगामे की सूचना पर सन्हौला पुलिस दल बल के साथ विद्यालय परिसर पहुंची और मामला को शांत कराया. इस बीच पूर्व प्रधानाध्यापक शिला कुमारी ने बताया कि प्रभार के लेन देन को लेकर हो रही विवाद हो रहा है. बुधवार को वर्तमान प्रभारी द्वारा मेरे साथ दुर्व्यवहार करते हुए मारपीट करना शुरू कर दिया जिसकी शिकायत सन्हौला पुलिस को किया गया. मौके पर पुलिस पहुंची और मामले की जाँच कर रही है.

वहीं इस संबंध में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी राजेश्वर पांडे ने बताया कि हमको सूचना मिली तो मौके पर हंगामा को शांत कराने आए. इस बीच कुछ शिक्षकों ने उन्हें खाने के लिए बोला तो वे मटन चावल खाने लगे. किसी ने इसका विडियो बना लिया. उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि विद्यालय में मटन की पार्टी होने की बात उचित नहीं हिया. बीईओ ने दावा किया कि विद्यालय के मध्याहन भोजन की राशि से मटन पार्टी नहीं हुई है. शिक्षक अपने मन से पार्टी कर रहे थे. 

इस संबंध में सन्हौला थाना अध्यक्ष चंदन कुमार ने बताया कि शिक्षक के मौखिक बात एवं विद्यालय की बिगड़ी विधि व्यवस्था को देखकर पुलिस गई थी,. मामले की जांच हो रही है, इस संबंध में अब तक कोई लिखित आवेदन नहीं मिला है.

Suggested News