बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मंत्री बनने के बाद भभुआ पहुंचे जमां खां, कहा विकास को लेकर बसपा का दामन छोड़कर जदयू में शामिल हुआ

मंत्री बनने के बाद भभुआ पहुंचे जमां खां, कहा विकास को लेकर बसपा का दामन छोड़कर जदयू में शामिल हुआ

KAIMUR : बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री चैनपुर विधायक मोहम्मद जमा खां कैमूर पहुंचे. यहां आने के बाद उन्होंने बताया की विकास को लेकर बसपा का दामन छोड़कर जदयू में शामिल हुआ. क्योंकि अगर मैं बसपा में रह जाता तो मैं विकास नहीं कर पाता. मुझे सभी जाति सभी धर्म के लोगों ने लगभग एक लाख मत दिया है. इसलिए मैं उनका सेवा करना चाहता हूं. 

उन्होंने कहा की मेरे विधानसभा क्षेत्र में अधौरा प्रखंड जो पूरी तरह से पहाड़ी इलाका है और यहाँ लगभग 121 से अधिक गांव हैं. यहां पर पानी और सिंचाई की बहुत ज्यादा समस्या है. मेरी पहली प्राथमिकता पानी, बिजली और सिंचाई पर फोकस करना होगा. उसके साथ ही जो सेंचुरी वन्य क्षेत्र में लगा है.वहां के लोगों को जीना मुश्किल हो गया है तो मैं सरकार से निवेदन करूंगा कि वहां सेंचुरी भले ही रहे. लेकिन लोगों को जीने खाने के लिए किसी प्रकार का मुसीबत का सामना न करना पड़े. 

उन्होंने कहा की इस क्षेत्र में भी मेरा पहल होगा. वहां के लोगों को रोजगार मुहैया हो. जिससे लोग उसी वन की चीजों से अपना जीविका चला सके. उन्होंने कहा की मैं शुरू से ही गांव के लोगों के विकास के बारे में सोचता हूं. मुझे एक-एक लोगों के बारे में पता है कि किनके यहां किस चीज कमी हो सकता है. मैं सबको विकास का नई राह दिखाना चाहता हूं. 

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट 

Suggested News