भागलपुर में फिर सामने आया पुलिस का तालिबानी चेहरा, बदमाश की बेरहमी से की पिटाई, थानेदार और एएसआई निलंबित

भागलपुर में फिर सामने आया पुलिस का तालिबानी चेहरा, बदमाश की बेरहमी से की पिटाई, थानेदार और एएसआई निलंबित

BHAGALPUR : जिले के पीरपैंती बाखरपुर दियारा में पुलिस का तालीबानी चेहरा सामने आया है। पुलिस ने एक बदमाश को पकड़ने के दौरान मानव अधिकारों की हत्या कर दी। बदमाश नीरज यादव को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस ने पहले तो उसे जमकर पीटा। जमीन पर लिटाकर तीन-चार जवानों ने पहले राइफल के कुंदे से पिटाई की। फिर उसके गले और छाती पर चढ़कर जमकर धुनाई कर दी। करीब आधे घंटे तक बेरहम पुलिस वाले उसे पीटते रहे। उसे तब तक मारा, जब तक वह बदहवास नहीं हो गया। उसकी पिटाई का तमाशा आसपास के लोग अपने घरों की छतों से देखते रहे। इस पूरे वाकिये का वीडियो नीरज की पत्नी ने बनाया और वायरल कर दिया। इसकी एक प्रति डीआईजी सुजीत कुमार को भी दी। इसके बाद डीआईजी हरकत में आए और तत्काल बाखरपुर थानेदार विजेंद्र पासवान, एएसआई लालू बाबू को सस्पेंड कर दिया। बाकी स्टाफ और सैप जवानों को लाइन अटैक किया है।

ये है पूरा मामला

नीरज यादव पर 24 फरवरी 2021 को एक केस कांड-संख्या 36/21 दर्ज हुआ था। इस केस में पुलिस ने धारा 385, 386, 307, 504, 506 और एससी-एसटी एक्ट लगाया था। इसी केस में बाखरपुर थानेदार विजेंद्र पासवान, एएसआई लाल बाबू और सैप के जवानों के साथ नीरज यादव को पकड़ने गए थे। उसे पकड़ने के दौरान पुलिस ने सभी हदें पार कर ली। पुलिस मैन्युअल से इतर जाकर थानेदार विजेंद्र पासवान, एएसआई लाल बाबू और सैप जवानों ने किसी आंतकी की तरह राइफलें तान दी।

बदमाश नीरज गिरा जमीन पर, पुलिस ने तोड़ दीं सभी हदें

जमीन पर गिरे नीरज के चारों ओर से पुलिस वालों ने अपनी राइफलें तान दी। बिल्कुल डरा-सहमा आतंकी की तरह नीरज यादव जमीन पर गिर पड़ा। इसके बाद पुलिस ने उसे पकड़कर अपनी जीप में बैठाने की कोशिश की। लेकिन मोटे-ताजे, हट्टे-कट्टे नीरज को पुलिस संभाल नहीं पा रही थी। इसके बाद दो पुलिस वालों ने उसे पीछे से पकड़ा और बाकी ने उसका गर्दन दबोच लिया। इस बीच उसकी ताबड़तोड़ पिटाई भी शुरू कर दी। उसकी छाती, पीठ पर जमकर हाथ, मुक्के, लात-घूंसों और राइफल के कुंदों से जमकर पीटा। इस पिटाई में नीरज यादव का पैंट उतर गया। बनियान भी फटकर हाथ में आ गई। करीब आधे घंटे की पिटाई के बाद आखिरकार बदमाश नीरज यादव बदहवास हो गया। इसके बाद पुलिस उसे जीप में डालकर थाने ले गई।

पत्नी गुड़िया देवी ने बनाया वीडियो तो पुलिस लगी धमकाने

इस पूरे मामले का वीडियो नीरज यादव की पत्नी गुड़िया देवी ने बनाया। उसे वीडियो बनाते देख सैप के जवानों ने उसे भी धमकाया। लेकिन वह लगातार वीडियो बनाती रही। इस बीच पास-पड़ोस के लोग अपने घर की छतों पर खड़े होकर पूरा तमाशा देखते रहे।

डीआईजी की शरण में पहुंची गुड़िया, हुई कार्रवाई

इसके बाद दो अगस्त 2021 को बदमाश नीरज यादव की पत्नी गुड़िया देवी डीआईजी सुजीत कुमार की शरण में पहुंची। उसने डीआईजी को ज्ञापन दिया। इस बीच उसका बनाया वीडियो भी वायरल हो गया। डीआईजी सुजीत कुमार वीडियो देखते ही हरकत में आ गए। उन्होंने तुरंत कहलगांव एसडीपीओ को जांच का जिम्मा सौंपा। एसडीपीओ रेशु कृष्णा ने पूरे मामले की जांच की। उन्होंने अपनी जांच रिपोर्ट में कहा कि नीरज यादव शातिर बदमाश है। उस पर कई केस दर्ज हैं। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस गई थी। लेकिन पुलिस ने गिरफ्तारी के दौरान जिस तरह की हरकत की, वह ठीक नहीं है। इससे पुलिस की छवि धूमिल हुई है। यह मानवाधिकारों का हनन है। इसके बाद डीआईजी सुजीत कुमार ने 19 अगस्त को थानेदार विजेंद्र पासवान, एएसआई लाल बाबू को सस्पेंड कर पुलिस लाइन बुला लिया। साथ ही कार्रवाई में साथ गए सैप जवानों को भी लाइन हाजिर कर दिया। हालाँकि news4NATION इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News