भागलपुर में चिराग पासवान की पार्टी लोजपा का सदस्यता अभियान तेज, 'बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट' के जरिए युवाओं को रिझाने की हो रही कोशिश

भागलपुर में चिराग पासवान की पार्टी लोजपा का सदस्यता अभियान तेज, 'बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट' के जरिए युवाओं को रिझाने की हो रही कोशिश

भागलपुर :  बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं. बिहार की तमाम राजनीति पार्टियां अपने-अपने तरीके से चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. इसी कड़ी में पूरे दमखम के साथ चुनाव में उतरने के लिए चिराग पासवान अपनी पार्टी लोजपा को बूथ स्तर पर मजबूत करने की कोशिश में लगे हैं. और लगातार लोजपा की वर्चुअल मीटिंग कर रहे हैं. 

वहीं भागलपुर में लोजपा बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर युवाओं को पार्टी से जोड़ने के लिए बड़ी मुहिम चलाई जा रही है. हर दिन करीब 100 से 200 लोग लोजपा में शामिल हो रहे हैं. लोजपा के नेता राजेश वर्मा के नेतृत्व में चलाए जा रहे मेंबरशिप अभियान में आज करीब 200 लोग पार्टी से जुड़े. पार्टी से जुड़ने वाले ज्यादा कार्यकर्ता युवा ही हैं. 

इस दौरान लोजपा नेता राजेश वर्मा ने बताया कि लोग खुद उनसे संपर्क कर पार्टी में शामिल होने की बात कहते हैं. आगे राजेश वर्मा ने लॉक डाउन के कारण बडे पैमाने पर लोगों को नहीं जोड़ पाने की बात कही.  

दूसरी ओर भागलपुर जिलाध्यक्ष सह पूर्व प्रत्याशी अमर कुशवाहा ने कहा कि जल्द ही प्रखंड और पंचायत स्तर पर अभियान चलाकर लोगों को पार्टी में शामिल करवाया जाएगा. उन्होंने विधानसभा चुनाव में मजबूती से लडने की बात कही.         

गोरतलब है कि चिराग पासवान अपने महत्वाकांक्षी विजन डॉक्यूमेंट 'बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट' के सिलसिले में पार्टी नेताओं के साथ लगातार वर्चुअल बैठक कर रहे हैं. आने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर लोक जनशक्ति पार्टी ने बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट के नाम से एक कार्यक्रम की शुरूआत की है, जिससे बिहार के हज़ारों गांवों व लगभग 4 लाख लोगों के सुझावों से बिहार का विज़न डॉक्युमेंट बना रही है, जिसका नाम बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट विज़न डॉक्युमेंट 2020 रखा गया है. इस विज़न डॉक्युमेंट को बनाने के लिए 7 सदस्यीय कमेटी उनकी पार्टी ने फ़रवरी में ही बनाई थी. जिससे आए हुए सुझावों पर चर्चा कर उन सभी सुझावों को शामिल किया जाएगा, जिससे बिहार की खोई अस्मिता को विकास के रास्ते वापस लाया जा सके. साथ ही लोक जनशक्ति पार्टी को भी एक दिशा मिले, जिससे वह आने वाले दिनों में बिहारियों को यह बता सके कि उसके पास क्या रोडमैप है.

 भागलपुर से मनोज कुमार सिंह की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News