बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर पुलिस ने भारी मात्रा में प्रतिबंधित कफ सिरप किया बरामद, तस्करों में मचा हड़कंप

भागलपुर पुलिस ने भारी मात्रा में प्रतिबंधित कफ सिरप किया बरामद, तस्करों में मचा हड़कंप

BHAGALPUR: बिहार में शराबबंदी के बाद से प्रतिबंधित कफ सिरप की मांग बढ़ गई। ऐसे में गोरखधंधा करने वाले अब कफ सिरप की तस्करी करने में जुट गए। इस बीच, पुलिस की सक्रियता से कफ सिरप की बड़ी-बड़ी खेप बरामद हुई है। नवगछिया पुलिस ने नवगछिया बाजार स्थित आजाद ट्रांसपोर्ट गोदाम से लगभग 800 प्रतिबंधित कफ सिरप की शीशियां बरामद की है। 

नवगछिया एसडीपीओ ओम प्रकाश अरुण को गुप्त सूचना मिली थी कि नवगछिया बाजार स्थित आजाद ट्रांसपोर्ट गोदाम से प्रतिबंधित कफ सिरफ की तस्करी की जाती है और सभी तस्कर वहीं से कफ सिरफ को खरीद कर अन्य जगहों पर बेचने के लिए लेकर जाते हैं सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गोदाम पर छापा मारा। पुलिस को आते देख एक तस्कर अपनी बाइक छोड़ मौके से फरार हो गए। 

छापेमारी में पुलिस को गोदाम में प्रतिबंधित कफ सिरफ की कुल 12 पेटियां बरामद हुई। जिसमें कुल 800 बोतल मौजूद थे। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गोदाम मालिक और अन्य लोगो पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए गोदाम को सील कर दिया है। वहीं पुलिस ने ट्रांसपोर्ट गोदाम के मैनेजर विवेक कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पुलिस यह भी पता लगने ने जुटी है कि इस तस्करी में और कौन लोग शामिल है और इसका तार कहां कहां से जुड़ा हुआ है।

नवगछिया एसडीपीओ ओम प्रकाश अरुण भी मानते हैं कि कफ सिरप की तस्करी बढ़ी है। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि इनके खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक नशा करने वाले अब ज्यादा मात्रा वाले एल्कोहल युक्त कफ सिरप का इस्तेमाल नशे के लिए कर रहे हैं।

Suggested News