बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर की बेटी चांदनी ने देश का नाम किया रौशन, कजाकिस्तान में आयोजित जुजित्सु प्रतियोगिता में जीता कांस्य पदक

भागलपुर की बेटी चांदनी ने देश का नाम किया रौशन, कजाकिस्तान में आयोजित जुजित्सु प्रतियोगिता में जीता कांस्य पदक

BHAGALPUR : सच ही कहा गया है की अगर  इरादे नेक हो। सच्ची लगन और सच्चा मेहनत हो तो मंजिल पाने से कोई नहीं रोक सकता। उनके सपने जरूर पूरे होते हैं। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है भागलपुर  की रहने वाली अशोक मंडल की बेटी चांदनी जो आर्थिक रूप से काफी कमजोर होने के बावजूद भी इस मुकाम तक पहुंचने में अपनी लगन, सच्ची मेहनत और निष्ठा का परिचय देते हुए अपने देश को मेडल दिलाया। 

चांदनी ने 21 से 26 अगस्त 2023 तक कजाकिस्तान में आयोजित विश्व चैंपियन व कैडेट जुजित्सु प्रतियोगिता में भाग लिया। इसमें चांदनी राज ने 40 किलो वजन  भार ,निवाजा इवेंट में यूएसए को हराकर कांस्य पदक जीतकर बिहार के साथ-साथ पूरे देश का नाम रोशन किया है। प्रतियोगिता में कल 56 देश के खिलाड़ियों ने शिरकत किया था। जिसको लेकर आज भागलपुर नाथनगर के शंकरपुर दारापुर में चांदनी का स्वागत समारोह रखा गया था। जिसमें दर्जनों खिलाड़ियों और समाजसेवियों ने उन्हें पुष्प कुछ व अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया।

चांदनी की उपलब्धि पर खेल मंत्री जितेंद्र कुमार राय, राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक रविंद्रन शंकरण, निदेशक सह सचिव पंकज राज  खेल प्राधिकारी बिहार जुजित्सु संघ के अध्यक्ष विनय सिंह, भागलपुर के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के अलावे दर्जनों पदाधिकारी एवं खेल प्रेमियों ने उन्हें बधाई दी है। वहीं भारत को पदक दिलाने वाली बिहार भागलपुर की बेटी चांदनी कुमारी ने कहा कि अपने देश के लिए मैंने मेडल लाया। यह खुशी की बात है। लेकिन मैं अभी कांस्य पदक लाई हूं। मुझे अपने देश के लिए गोल्ड मेडल लाना है। 

चांदनी के कोच कुंदन कुमार ने बताया कि यह भारत के लिए पहला मौका है। जब बिहार की बेटी ने अपने देश के लिए कजाकिस्तान अस्थान में आयोजित विश्व जूनियर व क्रेडिट जुजुत्सु प्रतियोगिता में देश को मेडल दिलाया है। हमें उम्मीद है की आगे कांस्य के बदले गोल्ड मेडल भी चांदनी जरूर दिलाएगी।

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट 

Suggested News