बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर में धनतेरस के मौके पर भारत गैस ने महिलाओं को दिया तोहफा, उज्जवला योजना के तहत मुफ्त 111 एलपीजी कनेक्शन का वितरण

मुजफ्फरपुर में धनतेरस के मौके पर भारत गैस ने महिलाओं को दिया तोहफा, उज्जवला योजना के तहत मुफ्त 111 एलपीजी कनेक्शन का वितरण

MUZAFFARPUR : भारत सरकार की महत्वाकांक्षी उज्ज्वला योजना के तहत औराई प्रखंड के किंकर भारत गैस एजेंसी में एक सौ ग्यारह महिलाओं के बीच धनतेरस के मौके पर मुफ्त में एलपीजी कनेक्शन बांटा गया। धनतेरस के अवसर पर एलपीजी कनेक्शन मिलते ही महिलाओं के चेहरे ख़ुशी से खिल उठे।

सिलिंडर चूल्हा पाइप मिलते ही लाभान्वित महिलाओं ने बताया कि धनतेरस में इस प्रकार से लक्ष्मी का आगमन मैंने पहली बार महसूस किया है। महिलाओं ने बताया की पर्व के इस महीने मे भारत गैस द्वारा दिए जा रहे हैं। चूल्हे पर ही प्रसाद व पकवान बनाऊंगी। एलपीजी कनेक्शन वितरण के दौरान किंकर भारत गैस एजेंसी का प्रोपराइटर संजय किंकर एवं अग्निशमन विभाग के कर्मचारी दीपक कुमार द्वारा संयुक्त रूप से रसोई गैस के उपयोग का टिप्स भी दिए गए। 

भारत गैस के प्रोपराइटर संजय किंकर ने बताया कि मुफ्त में एलपीजी कनेक्शन देने की योजना आगे भी जारी रहेगा। लाभ लेने वाले परिवार से राशन कार्ड, बैंक का पासबुक, तथा परिवार के सभी वयस्क का आधार कार्ड का छायाप्रति लिया जाता है। 

सारा कागजात लेने के तीन-चार कार्य दिवस के अंदर एलपीजी कनेक्शन पहले आओ पहले पाओ के आधार पर जारी कर दिया जाएगा। इस कार्यक्रम के दौरान किंकर भारत गैस एजेंसी के प्रोपराइटर सहित सारे कर्मचारी ने हर घर को धुआं मुक्त रसोई घर करने का संकल्प लिया गया।

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण की रिपोर्ट 

Suggested News