बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में सोलहवें दिन शिवहर से मोतिहारी पहुँची भारत जोड़ो यात्रा, पार्टी के प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष सहित सैकड़ों लोगों ने की शिरकत

बिहार में सोलहवें दिन शिवहर से मोतिहारी पहुँची भारत जोड़ो यात्रा, पार्टी के प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष सहित सैकड़ों लोगों ने की शिरकत

PATNA : बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा है कि अडानी फ्रॉड मामले में केंद्र सरकार की चुप्पी मिलीभगत की तरफ इशारा कर रही है।अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि आम भारतीयों की गाढ़ी कमाई लूटकर एलआईसी को खतरे में डालने वाले अडानी की पीठ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हाथ है। उक्त बातें पूर्वी चंपारण के ढाका स्थित गांधी चौक पर एक सभा को संबोधित करते हुए कही। वो यहां भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पहुंचे थे। इस मौके पर कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास ने पदयात्रा को मिल रहे समर्थन बिहार के लोगों का आभार व्यक्त किया। सभा को पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा, विधायक दल के नेता अजित शर्मा, 1आकाश सिंह, विधायक आनंद शंकर, विधायक संतोष मिश्रा, पूर्व विधायक मनोज सिंह ने भी संबोधित किया। 

बिहार कांग्रेस की बांका के मंदार पर्वत से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा अपने तीसरे में चरण में मोतिहारी पहुंच गयी है। यात्रा के प्रारंभ में शिवहर कांग्रेस भवन में प्रदेश अध्यक्ष डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह ने झंडोत्तोलन किया। शिवहर से चली यात्रा जैसे ही पूर्वी चंपारण की सीमा देवापुर पहुंची। लोगों ने पदयात्रियों का भव्य स्वागत किया।  इसके ठीक बाद भंडार चौक पर सैकड़ों लोगों ने पदयात्रियों पर फूलों की वर्षा की। यहां कांग्रेस नेता अफरोज आलम के घर कांग्रेस नेताओं ने चाय और नाश्ता लिया।  इसके बाद यात्रा ढाका पहुंची। पूर्व विधायक फैसल रहमान के आवास पर पदयात्रियों ने खाना खाया और थोड़ी देर आराम किया। यहां से यात्रा गांधी चौक पहुंची। जहां महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद जनसभा का आयोजन हुआ। चिरैया में आज की यात्रा समाप्त हुई। 

गौरतलब है की उत्तर बिहार में यह मोतिहारी, मुजफ्फरपुर, वैशाली होते हुए पटना तक पहुंचेगी। इस दौरान पदयात्रा लगभग 350 किमी की दूरी तय करेगी। इस दौरान कांग्रेस के दैनिक पदयात्रियों के अलावे सेवा दल, युवा कांग्रेस और एनएसयूआई के साथी भी इस यात्रा में बने रहेंगे।

पदयात्रा में बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास ,बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह के अलावे कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ,पूर्व मंत्री अवधेश सिंह ,  मीडिया विभाग के चेयरमैन राजेश राठौड़,विधायक संतोष मिश्र, आनंद शंकर , पूर्व विधायक बंटी चौधरी, प्रवक्ता असित नाथ तिवारी, मनोज कुमार सिंह, आकाश सिंह , ब्रजेश पांडेय , नागेंद्र विकल, ज्ञान रंजन ,पूर्वी चंपारण कांग्रेस के अध्यक्ष शैलेंद्र शुक्ल, खालिद अमीन, अहमद रज़ा समेत हजारों की संख्या में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Suggested News