भारी बारिश व जलजमाव से रेल ट्रैक पानी में बहा, परिचालन बाधित होने से हलकान रहे यात्री

ARA :  भारी बारिश व जलजमाव के कारण रेल ट्रैक पानी में बह गया. यह घटना गड़हनी थाना के ध्यानी टोला के पास की है. बुधवार के दिन यहां भारी बारिश ने ऐसा कहर बरपाया कि नदियों का जलस्तर बढ़ने के साथ ही रेल ट्रैक पर भी नदी का पानी बहने लगा. आरा-सासाराम रेलखंड पर रेल ट्रैक पानी की धारा को सह नहीं सका और मिट्टी के धंसने के कारण रेल ट्रैक पानी में बह गया. 

पानी में  रेल ट्रैक के बहने से पिछले 24 घंटे से आरा-सासाराम रेलखंड पर परिचालन बाधित है. परिचालन बाधित रहने के कारण रेल यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल, बारिश के पानी में इतना ज्यादा उफान था कि रेल ट्रैक भी इसकी धारा नहीं सह पाया और पानी में बह गया. हालांकि, रेल प्रशासन ट्रैक को दुरुस्त करने में जोर-शोर से लगा हुआ है पर पानी की धारा इतनी तेज है कि रेल प्रशासन को भी इसे दुरुस्त करने में समय लग रहा है. 

वहीं गांव के एक ग्रामीण मकसूद आलम ने कहा कि यहां एक बड़ा-सा नाला देना चाहिए, ताकि आनेवाले दिनों में ऐसी दुर्घटना ना हो. भारी वर्षा के कारण पानी का यहां इतना ज्यादा जमाव हो गया है कि निकलने का कहीं रास्ता ही नहीं है. यहां कई दिनों से बारिश हो रही थी और धीरे-धीरे पानी इतना ज्यादा बढ़ गया कि रेल ट्रैक भी इसकी जद में आ गया. रेल प्रशासन इसे जल्द-से-जल्द दुरुस्त करने की कोशिश में जुटा है.

Find Us on Facebook

Trending News