बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका और छपरा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, भारी मात्रा में विदेशी शराब के साथ चार तस्कर को किया गिरफ्तार...

बांका और छपरा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, भारी मात्रा में विदेशी शराब के साथ चार तस्कर को किया गिरफ्तार...

CHAPRA/ BANKA: बिहार में पूर्ण शरबबंदी कानून लागू है। इसके बाबजूद राज्य में शराब का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। पुलिस आए दिन कार्रवाई कर भारी मात्रा में विदेशी शराब के साथ तस्करों को गिरफ्तार कर रही है। ताजा मामला बांका और छपरा का है। जहां पुलिस ने कार्रवाई कर भारी मात्रा में शराब के साथ तस्कर को गिरफ्तार किया है।जयप्रभा सेतु पर कमांडर जीप एवं अल्टो कार में छिपाकर लाई जा रही 111 लीटर शराब जब्त, तीन तस्कर गिरफ्तार 

दरअसल, राज्य में शराब तस्कर तरह तरह के हथकंडे अपनाकर कभी सब्जी की आड में तो कभी खिलौने की आड़ में शराब तस्करी करने का प्रयास करते हैं। लेकिन उत्पाद विभाग एवं पुलिस की मुस्तैदी के कारण शराब तस्कर अपने मनसूबे में कामयाब नहीं हो पाते। ऐसा ही ताजा मामला इस समय यूपी बिहार को जोड़ने वाले जयप्रभा सेतु पर बने उत्पाद विभाग की चैकपोस्ट पर देखने को मिला। जहां प्रशासन की आंखों में धूल झोंकने के मंसुबे से मारूति अल्टो कार एवं कमांडर जीप में छिपाकर अंग्रेजी शराब की खेप बिहार लाई जा रही थी। लेकिन उत्पाद विभाग की मुस्तैदी से चैक पोस्ट पर ही उत्पाद विभाग की टीम ने स्कैनर की सहायता से वाहनों में  छिपाकर लाई जा रही अंग्रेजी शराब को बरामद कर लिया एवं मौके से तीन तस्करों को हिरासत में लिया है। 

जानकारी के अनुसार जयप्रभा सेतु पर बने उत्पाद विभाग के चैक पोस्ट पर बुधवार को जांच के दौरान उत्पाद विभाग की टीम ने उत्तर प्रदेश की और से आ रही एक कमांडर जीप BR 31 ,8044 एवं एक मारुति अल्टो कार DL 1CL 1363 को रोककर स्कैनर से जांच की गई जिसमें दोनों वाहनों में किंगफिशर विस्की96 पीस 48लीटर,रायल स्टेज 44 पीस 33लीटर 8पीएम 170 पीस 30.6लीटर शराब को जब्त किया गया एवं मौके से तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार तस्करों की पहचान संतोष कुमार गुप्ता निवासी बैजू टोला थाना रिविलगंज जिला सारण,सुरज कुमार निवासी परसा जिला सारण, एवं सुरेन्द्र कुमार निवासी दरियापुर जिला सारण के रूप में हुई। पुलिस ने तस्करों को गिरफ्तार कर आवश्यक पुछताछ करके जेल भेज दिया।

वहीं बांका के भलजोर चेक पोस्ट पर पदस्थापित सहायक अवर निरीक्षक राहुल कुमार के द्वारा बुधवार को वाहन जांच के क्रम में तीन वाहनों जिसके ऊपर बांस का चचरी जिसका उपयोग वृक्षारोपण में पौधों को सुरक्षा देने में किया जाता है। जिसके नीचे छुपा कर ले जा रहे 449 कार्टन विदेशी शराब सभी 7 pm व्हिस्की का टेट्रा पैक बरामद कर तीनों पिकअप को जब्त किया गया । तीनों पिकअप एक दूसरे के पीछे लाईन से चल रहे थे। वाहन जांच कम के क्रम में पहला पिकअप का जांच आरंभ करते ही पहला पिकअप से एक एवं पीछे के दो वाहनों पर सवार चालक गाड़ी से कूद कर भागने में सफल रहा।  प्रथम पिकअप का चालक कुणाल कुमार पिता अशोक सिंह ग्राम सरैया पंचायत जगदीशपुर बहनगरी, थाना सकरा, जिला मुजफ्फरपुर को गिरफ्तार किया गया। 

पूछताछ में इसके द्वारा बताया गया कि उसके गाड़ी में सवार एक अन्य सहयोगी को वो जानता है जिसका नाम सुनील मंडल है । उसके अनुसार सुनील मंडल ने ही नोनीहाट में यह तीन पिकअप लेकर के आया था। गिरफ्तार चालक से पूछताछ के आधार पर तीनों वाहन के वाहन स्वामी, दो अज्ञात चालक, आपूर्ति कर्ता तस्कर सुनील मंडल, गिरफ्तार चालक एवं शराब मंगाने वाले मुकेश सिंह,  सरैया, सकरा, मुजफ्फरपुर के विरुद्ध प्राथमिकी  दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। बरामद शराब की मात्रा पहले पिकअप JH04Z1806 से 149 पेटी, कुल टेट्रा पैक 7152 , मात्रा- 1287.36 लीटर ,   दूसरा पिकअप से भी 149 पेटी , 7152 टेट्रा पैक की बोतल ,  मात्रा 1287.36 लीटर, तीसरा पिकअप JH 17 S 1805 से 151 पेटी,  7248 पीस टेट्रा पैक,  मात्रा 1304.64 लीटर।  तीनों पिकअप से कुल बरामद मात्र 449 पेटी, कुल टेट्रा पैक की संख्या 21552,   कुल बरामद शराब की मात्रा 3879.36 लीटर। छापामारी दल में सत्येंद्र कुमार सहायक अवर निरीक्षक, अरविंद कुमार सहायक अवर निरीक्षक और  पुलिस बल थे।

बांका से चन्द्रशेखर और छपरा से शशि सिंह की रिपोर्ट...

Suggested News